• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • New Zealand Vs Sri Lanka World Cup LIVE Score Update; Devon Conway Trent Boult Wanindu Hasaranga | NZ SL Playing 11

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन से हराया:ग्लेन फिलिप्स ने खेली 104 रन की धमाकेदार पारी, बोल्ट ने झटके 4 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क3 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन से हरा दिया है। कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में उनकी टीम ने 6 विकेट खोकर 167 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 64 बॉल में 104 रन की पारी खेली।

इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा। ये इस वर्ल्ड कप की दूसरी सेंचुरी है। पहला शतक साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट कसून रजिथा ने लिए। वहीं, महेश तीक्ष्णा, धनंजय डी सिल्वा, हसरंगा और लाहिरु कुमारा को एक-एक सफलता मिली।

जवाब में श्रीलंका की टीम 19.2 ओवर में 102 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। वहीं, मिचेल सैंटनर ने 2 विकेट लिए। टिम साउदी, ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्युसन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड के 5 अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में नंबर-1 पर है। वहीं, श्रीलंका की टीम के सिर्फ 2 अंक है और वे लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें...

ऐसे आउट हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

  • महेश तीक्षणा ने न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। उनकी अंदर आती हुई बॉल को फिन एलन समझ नहीं पाए। वह लेग स्टंप से बाहर हटकर बैकफुट से बॉल को कट करना चाहते थे, लेकिन चकमा खा गए। ऑफ स्टंप पर बॉल लगी और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। एलन ने 3 बॉल का सामना किया और 1 रन बनाए।
फिन एलन को आउट करने के बाद जश्न मनाते महेश तीक्षणा।
फिन एलन को आउट करने के बाद जश्न मनाते महेश तीक्षणा।
  • धनंजय डी सिल्वा ने न्यूजीलैंड के दूसरे ओपनर डेवोन कॉनवे को आउट किया। राउंड द विकेट से उन्होंने लेंथ गेंद ऑफ स्टंप के पास डाली, कॉनवे एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद थोड़ी रुक कर आई और कॉनवे बोल्ड हो गए। कॉनवे ने 4 बॉल का सामना किया और वो एक रन ही बना पाए।
धनंजय की बॉल पर कुछ इस तरह बोल्ड हुए डेवोन कॉनवे।
धनंजय की बॉल पर कुछ इस तरह बोल्ड हुए डेवोन कॉनवे।
डेवोन कॉनवे श्रीलंका के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
डेवोन कॉनवे श्रीलंका के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
  • कप्तान केन विलियमसन का फ्लॉप फॉर्म जारी है। उन्हें कसून रजिथा ने आउट स्विंग से अपना शिकार बनाया। विलियमसन गेंद को कवर की तरफ ड्राइव लगाना चाहते थे, लेकिन स्विंग से चकमा खा गए। उन्होंने 13 बॉल में 8 रन बनाए।
  • 15वें ओवर की तीसरी बॉल पर वानिंदु हसरंगा ने डेरिल मिचेल को बोल्ड किया। हसरंगा की लेंथ गेंद पर मिचेल बड़ा शॉट खेलना चाहते थे। गेंद पड़कर अंदर आई और लेग स्टंप पर जा लगी। मिचेल ने 24 बॉल में 22 रन बनाए।
केन विलियमसन का खराब फॉर्म जारी है। इस साल टी-20 इंटरनेशनल में उनका स्ट्राइक रेट 115 का है।
केन विलियमसन का खराब फॉर्म जारी है। इस साल टी-20 इंटरनेशनल में उनका स्ट्राइक रेट 115 का है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।
श्रीलंका: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, लाहिरु कुमारा, महेश तीक्ष्णा और कसून रजिथा।