• Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Olympic 2021 Aditi Ashok Qualifies For Olympics For The Second Time; Among Men, Anirban Lahiri Has Qualified For The Olympics

टोक्यो ओलिंपिक 2021:गोल्फर अदिति ने दूसरी बार ओलिंपिक  के लिए क्वॉलिफाई किया; पुरुषों में अनिर्बान लाहिरी पहले ही क्वॉलिफाई कर चुके हैं

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अदिति अशोक सूची 44 वें नंबर पर थीं। उनका ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई करना तय माना जा रहा था। - Dainik Bhaskar
अदिति अशोक सूची 44 वें नंबर पर थीं। उनका ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई करना तय माना जा रहा था।

भारतीय गोल्फर अदिति अशोक दूसरी बार ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर गई हैं। मंगलवार को इंटरनेशनल गोल्फ फेडरेशन ने ओलिंपिक के लिए महिला खिलाड़ियों के नामों की सूची जारी की। इससे पहले पिछले हफ्ते पुरुषों की जारी सूची में अनिर्बान लाहिरी ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर गए थे। लाहिरी सूची में 60 वें स्थान हैं। टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है।

2016 में दो पुरुष हुए थे क्वॉलिफाई
लाहिरी इकलौते भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस ओलिंपिक के लिए गोल्फ में क्वॉलिफाई किया है। 2016 रियो ओलिंपिक के लिए लाहिरी के अलावा एसएसपी चौरसिया ने भी क्वॉलिफाई किया था।

2016 में रियो ओलिंपिक से दोबार गोल्फ को शामिल किया गया
ओलिंपिक में गोल्फ को 2016 में दोबारा से शामिल किया गया। इससे पहले 1904 के ओलिंपिक में गोल्फ को आखिरी बार शामिल किया गया था।

अमेरिका को छोड़कर कर किसी देश से दो खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं
ओलिंपिक में गोल्फ में 36 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे। अमेरिका को छोड़कर हर देश के दो खिलाड़ी ही ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर सकते हैं। अमेरिका एकमात्र देश है, जहां से दो से अधिक खिलाड़ी क्वॉलिफाई कर सकते हैं। इंटरनेशनल रैंकिंग में बेहतर स्थिति में होने के कारण अमेरिका को यह फायदा मिला है।

खबरें और भी हैं...