पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Olympic Games 2021 PV Sindhu Said Despite Carolina Marin's Withdrawal From Tokyo Olympics, The Olympic Games Are Not Easy

टोक्यो ओलिंपिक से हटीं कैरोलिना मारिन:पीवी सिंधु ने कहा- इससे मेडल जीतने की उनकी राह आसान नहीं होगी, टॉप-10 में मौजूद हर खिलाड़ी दमदार

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2016 रियो ओलिंपिक में पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था। - Dainik Bhaskar
2016 रियो ओलिंपिक में पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था।

रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु का मानना है कि टोक्यो गेम्स से कैरोलिना मारिन के हटने के बावजूद वह अपने लिए मेडल की राह आसान नहीं मान रही हैं। 2016 रियो ओलिंपिक के फाइनल में सिंधु को मारिन ने ही हराया था। वहीं हाल ही में स्विस ओपन के फाइनल में भी सिंधु को मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

मारिन ने मंगलवार को घोषणा की थी कि बाएं घुटने में चोट की वजह से वह टोक्यो ओलिंपिक में नहीं खेल पाएंगी। उनके घुटने का ऑपरेशन इस सप्ताह के अंत में होना है। टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होंगे। कोरोना की वजह से इसे पिछले साल 2021 तक के लिए टाल दिया गया था।

सिंधु ने कहा -मारिन बेशक टूर्नामेंट से हट गई हैं, लेकिन टॉप 10 में शामिल सभी खिलाड़ी काफी अच्छी हैं। सभी का स्तर लगभग सामान है। ऐसे में मारिन के हटने के बाद भी वह टूर्नामेंट को आसान नहीं मानती हैं। सिंधु ने कहा कि ओलिंपिक में आने वाले सभी खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हालांकि कोरोना की वजह से कई टूर्नामेंट रद्द हो गए। इस कारण भारत के कई खिलाड़ी क्वालिफाई नहीं कर पाए।

सिंधु सहित चार खिलाड़ी टोक्यो के लिए क्वॉलिफाई हुए हैं।
सिंधु सहित चार खिलाड़ी टोक्यो के लिए क्वॉलिफाई हुए हैं।

लॉकडाउन में नई चीजें सीखी
सिंधु ने कहा कि कोरोना की वजह से पिछले साल लॉकडाउन में उन्हें नई स्किल सीखने का मौका मिला। उन्होंने 10-11 पेंटिंग्स पूरे किए।

बैडमिंटन में दो खिलाड़ियों ने ओलिंपिक मेडल जीते हैं
भारत से बैडमिंटन में अब तक दो खिलाड़ी ही ओलिंपिक मेडल जीतने में सफल हुए हैं। साइना नेहवाल ने 2012 लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं 2016 रियो ओलिंपिक में पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता।

सिंधु सहित भारतीयों को ओलिंपिक कोटा मिलने की उम्मीद
मलेशिया और सिंगापुर ओपन स्थगित होने से साइना और श्रीकांत को झटका लगा है। रैंकिंग में बदलाव नहीं होता है तो सिर्फ सिंधु, प्रणीत को सिंगल्स में और और रंकीरेड्डी-चिराग की जोड़ी को डबल्स में ओलिंपिक कोटा मिलेगा।

साइना ने करियर में 3 ओलिंपिक में हिस्सा लिया। वहीं, श्रीकांत ने 2016 में रियो ओलिंपिक में हिस्सा लिया था।
साइना ने करियर में 3 ओलिंपिक में हिस्सा लिया। वहीं, श्रीकांत ने 2016 में रियो ओलिंपिक में हिस्सा लिया था।

साइना 2008 के बाद पहली बार ओलिंपिक में नहीं खेलेंगी
बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना की वजह से सिंगापुर ओपन को रद्द कर दिया। यह ओलिंपिक क्वालिफाइंग का अंतिम टूर्नामेंट था। इसके साथ ही साइना नेहवाल की टोक्यो ओलिंपिक में खेलने की उम्मीद खत्म हो गई। 2008 के बाद पहली बार ऐसा होगा कि नेहवाल ओलिंपिक में नहीं खेल पाएंगी। नेहवाल के साथ ही किदांबी श्रीकांत का भी खेल पाने का सपना खत्म हो गया।

खबरें और भी हैं...