ओलिंपिक / अगले साल गर्मी के पहले भी हो सकते हैं टोक्यो गेम्स, इसका असर पेरिस-2024 ओलिंपिक पर नहीं: आईओसी

टोक्यो ओलिंपिक को कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया। -फाइल फोटो टोक्यो ओलिंपिक को कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया। -फाइल फोटो
X
टोक्यो ओलिंपिक को कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया। -फाइल फोटोटोक्यो ओलिंपिक को कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया। -फाइल फोटो

  • जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलिंपिक को कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिया
  • इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) चीफ थॉमस बाक ने कहा- की नई तारीख के लिए सभी विकल्प खुले

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:26 AM IST

खेल डेस्क. इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) के चीफ थॉमस बाक ने कहा है कि टोक्यो ओलिंपिक की नई तारीख के लिए सभी विकल्प खुले हैं। उन्होंने बुधवार को कहा, ‘ये गेम्स सिर्फ गर्मी के महीनों तक सीमित नहीं हैं। 2021 में ये गर्मी के पहले भी हो सकते हैं।’ आईओसी ने मंगलवार को गेम्स अगले साल तक के लिए पोस्टपोन कर दिए थे। इस बीच, एथलेटिक्स और स्वीमिंग की वर्ल्ड बॉडी टोक्यो ओलिंपिक के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप शिफ्ट करने को तैयार हैं।

एथलेटिक्स की वर्ल्ड चैंपियनशिप अगले साल 6 से 15 अगस्त जबकि स्वीमिंग की 16 जुलाई से 1 अगस्त तक होनी हैं। वहीं, पेरिस ओलिंपिक-2024 के आयोजकों ने कहा कि टोक्यो गेम्स के टलने का असर पेरिस गेम्स पर नहीं पड़ेगा। ये तय समय पर ही होंगे।

काउंटडाउन क्लॉक बंद, टॉर्च रिले भी पोस्टपोन
जापान ने गेम्स रि-आर्गनाइज करना शुरू कर दिया है। आयोजकों ने ओलिंपिक की काउंटडाउन क्लॉक बंद कर दी है। पहले क्लॉक यह दिखाती थी कि ओलिंपिक शुरू होने में कितने दिन बाकी हैं। टॉर्च रिले भी पोस्टपोन कर दी गई है। यह फुकुशिमा से गुरुवार को शुरू होनी थी। फ्लेम फुकुशिमा में ही रहेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना