पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Olympics: Governors Refuse To Allot Beds For Covid 19 Infected Olympians | 31 Host Towns Cancel Plans To Welcome Overseas Athletes

टोक्यो ओलिंपिक के आयोजकों को झटका:कई प्रांत ने संक्रमित एथलीट के लिए बेड की व्यवस्था करने से मना किया; 31 शहरों ने भी मेजबानी से इनकार किया

टोक्यो3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओलिंपिक रिंग के सामने पोस्टर लेकर खड़ा शख्स। जापान में रविवार को लोगों ने ओलिंपिक नहीं कराने को लेकर रैली भी निकाली। - Dainik Bhaskar
ओलिंपिक रिंग के सामने पोस्टर लेकर खड़ा शख्स। जापान में रविवार को लोगों ने ओलिंपिक नहीं कराने को लेकर रैली भी निकाली।

टोक्यो ओलिंपिक में अब बस 2 महीने का वक्त रह गया है। इससे पहले देश में इसके आयोजन को लेकर बवाल हो रहा है। स्थानीय लोग ओलिंपिक के खिलाफ हैं और इसके लिए प्रदर्शन भी कर रहे हैं। वहीं, अब कई प्रांत के गवर्नर ने भी इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी और आयोजकों को बड़ा झटका दिया है।

चीबा और कानागावा प्रांत के गवर्नर्स ने टूर्नामेंट के दौरान संक्रमित होने वाले ओलिंपिक एथलीट्स के लिए बेड की व्यवस्था करने से मना कर दिया है। वहीं, 31 शहरों ने भी विदेश खिलाड़ियों की मेजबानी करने से इनकार कर दिया। ओलिंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी।

ओलिंपिक आयोजकों के लिए परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।
ओलिंपिक आयोजकों के लिए परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।

जापान में कोरोना से हालात खराब हैं
चीबा के गवर्नर तोषिहितो कुमागई ने कहा कि हमने ऑर्गेनाइजिंग कमेटी से समर ओलिंपिक और पैरालिंपिक को लेकर बात की है। आयोजक चाहते हैं कि हम उन्हें 30 बेड उपलब्ध करवाएं। जापान में फिलहाल जिस प्रकार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में यह कर पाना मुश्किल है।

वहीं, मंगलवार को कानागावा के गवर्नर ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि वे ओलिंपिक एथलीट के लिए बेड उपलब्ध नहीं करवा सकते। यहां की मेडिकल व्यवस्था पहले से ही काफी जूझ रही है।

टोक्यो में लोगों ने ओलिंपिक नहीं कराने को लेकर रैली भी निकाली।
टोक्यो में लोगों ने ओलिंपिक नहीं कराने को लेकर रैली भी निकाली।

31 शहरों ने मेजबानी से इंकार किया
इससे पहले 31 शहरों ने विदेशी एथलीट की मेजबानी करने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वे ट्रेनिंग कैंप्स के लिए किसी दूसरे देश के खिलाड़ी को होस्ट नहीं कर सकते। इसमें ओनो सिटी और चीबा प्रिफेक्चर जैसे शहर शामिल हैं। चीबा में करीब अमेरिका के 120 एथलीट आने वाले थे।

अप्रैल अंत तक करीब 528 नगर पालिकाओं ने खुद को रजिस्टर कराया है और वे ओलिंपिक के लिए 184 देशों से आने वाले खिलाड़ियों की मेजबानी के लिए तैयार हैं। जापान सरकार इन सभी से ऑनलाइन मीडियम से संपर्क में है।

खबरें और भी हैं...