• Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Paralympic Games LIVE Update; Shooting Badminton Canoe Sprint Taekwondo Shot Put Suhas Yathiraj Aruna Prachi Yadav

टोक्यो पैरालिंपिक:अरूणा तंवर चोट की वजह से क्वार्टरफाइनल से हटीं; राहुल जाखड़ SH1के 25 मीटर P3 मिक्स्ड इवेंट में मेडल से चूके

टोक्यो2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अरूण तंवर प्री क्वार्टर फाइनल में चोटिल हो गई हैं। उन्हें डॉक्टरों ने आगे खेलने से मना कर दिया। - Dainik Bhaskar
अरूण तंवर प्री क्वार्टर फाइनल में चोटिल हो गई हैं। उन्हें डॉक्टरों ने आगे खेलने से मना कर दिया।

टोक्यो पैरालिंपिक में नौवें दिन भारतीय एथलीटों के शुरुआत अच्छी रही। भारत की प्राची यादव कैनो स्प्रिंट में शानदार शुरुआत करते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं बैडमिंटन में सुहास एलवाई और तरुण ढिल्लन भी अपना- अपना मुकाबला जीतकर अगले दौर में पहुंच गई हैं। अरुणा तंवर क्वार्टर फाइनल से हट गई हैं।

भारतीय निशानेबाज राहुल जाखड़ 25M पिस्टल SH1 कैटेगिरी में मिक्स्ड इवेंट में पांचवें स्थान पर रहे। जाखड़ दूसरे राउंड के एलिमिनेशन राउंड में 2, 4, 1 और 1 का स्कोर बनाए। इस राउंड में उन्होंने कुल 12 स्कोर किया। इससे पहले उन्होंने प्रिसिजन और रैपिड राउंड के समापन के बाद 576 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थे।

प्राची चौथे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में एंट्री
भारत की प्राची यादव ने महिलाओं की सिंगल्स 200 मीटर वीएल-2 स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। उन्होंने निर्धारित दूरी 1:11.098 के समय के साथ पूरी की। सेमीफाइनल मुकबाला 3 सितंबर को होगा।

बैडमिंटन में सुहास और तरूण ढिल्लन का शानदार प्रदर्शन
बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में सुहास एल यथिराज और तरुण ढिल्लन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। सुहास ने जर्मनी के अपने प्रतिद्वंदी निकलास जे पॉट को 2-0 से शिकस्त दी। वहीं तरुण ढिल्लन ने भी थाईलैंड के खिलाड़ी सिरिपॉन्ग को सीधे सेटों में 2-0 से हरा दिया। तरुण ने पहला गेम 21-7 से अपने नाम किया। वहीं दूसरे गेम में थाई खिलाड़ी ने वापसी करने की जोरदार कोशिश की। एक समय दोनों खिलाड़ी दूसरे गेम में 4-4 की बराबरी पर थे। लेकिन तरुण ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए दूसरा गेम में 21-13 के अंतर से जीता। दोनों अपना अगला मुकाबला 3 सितंबर को खेलेंगे।

चोट की वजह से ताइक्वांडो क्वार्टफाइनल से हटीं

ताइक्वांडो में महिलाओं की के-44- 49 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा में अरुणा तंवर क्वार्टर फाइनल से हट हैं। उन्होंने प्री क्वार्टर में सर्बिया की डेनिजेला जोवानोविच को 29-9 के अंतर से हराया था। उन्हें प्री क्वार्टर फाइनल में चोट लग गई थी।

पारुल-पलक ने बैडमिंटन में किया निराश
बैडमिंटन के विमिंस के मिक्स्ड इवेंट के ग्रुप मैच में पलक कोहली और पारुल परमार को वर्ल्ड की सेकेंड सीड चीन की जोड़ी हुईहुइ और चेंग से हार का सामना करना पड़ा। चीन की खिलाड़ियों ने यह मुकाबला 2-0 से अपने नाम किया। अब भारतीय जोड़ी अपना अगला ग्रुप मैच 3 सितंबर को खेलेगी।

खबरें और भी हैं...