RCB के पूर्व बल्लेबाज का तहलका:ट्रेविस हेड ने 114 गेंदों में जड़ा दोहरा शतक, मारा ऐसा छक्का कि सड़क पर गई गेंद; राह चलते युवक ने किया कैच

मेलबर्न12 दिन पहले

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड के बल्ले ने बुधवार को आग उगला। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट मैच में दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया है। मार्श कप के दौरान साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए इस खिलाड़ी ने सिर्फ 114 गेंदों में दोहरा शतक जड़ दिया।

हेड इससे पहले घरेलू वनडे क्रिकेट में दो डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं। वो ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी हैं। IPL में बेंगलुरु के लिए खेल चुके इस खिलाड़ी ने मार्श कप के मैच में 114 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया। हेड ने 127 गेंदों में 230 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 8 छक्के लगाए। 160 रन केवल चौके-छक्के से बनाए।

गेंद गई स्टेडियम से बाहर
अपनी इस धुआंधार पारी के दौरान हेड ने एक ऐसा छक्का मारा कि गेंद स्टेडियम से बाहर सड़क पर चली गई। वहां से गुजर रहे एक युवक ने गेंद को कैच किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हेड की इस पारी की बदौलत साउथ ऑस्ट्रेलिया ने 48 ओवर में 391 रन बनाए। हेड के अलावा जैक विदराल्ड ने 97 रन की पारी खेली। हालांकि वो शतक बनाने में कामयाब नहीं रहे। बारिश की वजह से मैच को 48-48 ओवर का किया गया था।

IPL में दो बार RCB की तरफ से खेल चुके
ट्रेविस हेड साल 2016 और 2017 के IPL सीजन में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टीम की तरफ से 10 मैच खेले और 29.38 के औसत से 205 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला। इसके बाद किसी भी टीम ने इस खिलाड़ी में कोई इंटरेस्ट नहीं दिखाया।

खबरें और भी हैं...