पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • UEFA Champions League Round Of 16 Matches Barcelona Vs PSG Bayern Munich Vs Lazio Messi Ronaldo Juventus

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UEFA चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16:मेसी की बार्सिलोना का मुकाबला नेमार के PSG से, लाजियो से भिड़ेगी डिफेंडिंग चैम्पियन बायर्न म्यूनिख

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राउंड ऑफ-16 में बार्सिलोना का सामना PSG और युवेंटस का सामना पोर्टो से होगा। - Dainik Bhaskar
राउंड ऑफ-16 में बार्सिलोना का सामना PSG और युवेंटस का सामना पोर्टो से होगा।

UEFA चैम्पियंस लीग में सोमवार को राउंड ऑफ-16 के मैचों का ऐलान हो गया है। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी की टीम बार्सिलोना अंतिम-16 में नेमार की टीम पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) से भिड़ेगी। वहीं, डिफेंडिंग चैम्पियन बायर्न म्यूनिख का सामना इटली के फुटबॉल क्लब लाजियो से होगा।

UEFA चैम्पियंस लीग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर राउंड ऑफ-16 मैचों का ऐलान किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'आप किस मैच के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं।'

2017 में बार्सिलोना और PSG के बीच हुआ था मैच

इससे पहले राउंड ऑफ-16 में बार्सिलोना और PSG का सामना 2017 में हुआ था। फर्स्ट लेग में PSG ने बार्सिलोना को 4-0 से हराया था। वहीं, सेकंड लेग में बार्सिलोना ने PSG को 6-1 से हराया था। एग्रीगेट के आधार पर बार्सिलोना की टीम ने मैच 6-5 से जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी।

एटलेटिको मैड्रिड से भिड़ेगी चेल्सी की टीम

वहीं, प्रीमियर लीग चैम्पियन लिवरपूल का सामना पिछले सीजन में सेमीफाइनल में पहुंची टीम आरबी लिपजिग से होगा। लिवरपूल ने लिपजिग के खिलाफ आखिरी 10 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि, राउंड ऑफ-16 में स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड का सामना इंग्लिश क्लब चेल्सी से होगा।

रोनाल्डो के युवेंटस का सामना FC पोर्टो से

इटली की दिग्गज क्लब और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम युवेंटस का मुकाबला पुर्तगाल के क्लब FC पोर्टो से होगा। राउंड ऑफ-16 में बोरुसिया डॉर्टमंड का सामना सेविला और रियल मैड्रिड का सामना अटलांटा से होगा। राउंड ऑफ-16 में जीतने वाली टीम UEFA चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाएगी।

राउंड ऑफ-16 के मैच

टीमvsटीम
मोंचेनग्लाडबाचvsमैनचेस्टर सिटी
लाजियोvsबायर्न म्यूनिख
एटलेटिको मैड्रिडvsचेल्सी
लिपजिगvsलिवरपूल
पोर्टोvsयुवेंटस
बार्सिलोनाvsPSG
सेविलाvsबोरुसिया डॉर्टमंड
अटलांटाvsरियल मैड्रिड

​​​​​​​

राउंड ऑफ-16 में कैसे खेला जाता है मैच?

राउंड ऑफ-16 में 2 पार्ट में मैच खेले जाएंगे। इसमें सभी टीमों को 2-2 मैच खेलने हैं। इसे फर्स्ट लेग और सेकंड लेग के नाम से जाना जाता है। इसमें भिड़ने वाली दोनों टीमें अपने-अपने होम ग्राउंड पर 1-1 मैच खेलती हैं। राउंड ऑफ-16 के फर्स्ट लेग की शुरुआत अगले साल 17 फरवरी को होगी। पहले मैच में अटलांटा की टीम रियल मैड्रिड से भिड़ेगी। वहीं, सेकंड लेग की शुरुआत 10 मार्च को होगी। इसमें युवेंटस की टीम FC पोर्टो से भिड़ेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें