पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open 2021; Ankita Raina Reached In Open Qualifiers, Ramkumar Out In 2nd Round

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021:अंकिता ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वॉलिफायर्स के फाइनल राउंड में पहुंची; रामकुमार दूसरे राउंड में हार कर बाहर

दुबई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ  से एक कदम दूर, क्वॉलिफायर्स के फाइनल दौर में पहुंच गई है। अगर वे फाइनल दौर में जीत दर्ज कर लेती हैं, तो ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने वाली तीसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हो जाएंगी। - Dainik Bhaskar
अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ से एक कदम दूर, क्वॉलिफायर्स के फाइनल दौर में पहुंच गई है। अगर वे फाइनल दौर में जीत दर्ज कर लेती हैं, तो ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने वाली तीसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हो जाएंगी।

भारत की टॉप वुमन टेनिस प्लेयर अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वॉलिफायर्स के फाइनल राउंड में पहुंच गई है। उहोंने वर्ल्ड नंबर 118 कैटरीना विटालियीवना जावत्स्का को हराया। जबकि पुरुषों के सिंगल्स के क्वॉलिफायर में रामकुमार रामानाथन दूसरे राउंड में हार कर बाहर हो गए हैं।

अंकिता ने छठी बार क्वॉलिफायर्स में लिया भाग

वुमन सिंगल्स का क्वॉलिफाइयर्स दुबई में खेला जा रहा है। अंकिता ने क्वॉलिफायर्स के दूसरे राउंड में युक्रेन की कैटरीना जवात्स को 6-2, 2-6,6-3 से हराया। यह मैच दो घंटे 20 मिनट तक चला। अंकिता छठी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स के क्वॉलिफायर्स खेल रही हैं। हालांकि वे एक बार मेन ड्रॉ के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सकी हैं। अब वह मेन ड्रॉ में खेलने से एक कदम दूर हैं।

दो महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में खेल चुकी हैं

अगर वे फाइनल राउंड में जीत दर्ज कर लेती हैं, तो ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में खेलने वाली भारत की तीसरी महिला खिलाड़ी बन जाएगी। अंकिता से पहले निरुपमा विद्यानाथन और सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम के मेन ड्रॉ में खेल चुकी हैं। निरुपमा ने 1998 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में दूसरे राउंड तक पहुंची थी। जबकि 2012 में सानिया मिर्जा ने मेन ड्रॉ में खेला था।

पुरुषों का क्वॉलिफायर्स दोहा में
पुरुषों का क्वॉलिफायर्स दोहा में खेला जा रहा है। रामकुमार को दूसरे राउंड चाइनिज टाइपे के तुंग लीन वु से 3-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारत के पुरुष खिलाड़ी सुमित नागल को इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्ड कार्ड से एंट्री मिली है।
3 हफ्ते की देरी से हो रही है ऑस्ट्रेलियन
ऑस्ट्रेलियन ओपन इस बार 3 हफ्ते देरी से हो रही है। यह टूर्नामेंट अगले साल के शुरुआत में 18 से 31 जनवरी के बीच होना था। लेकिन कोरोना की वजह से 3 हफ्ते देरी से शुरु हो रही है। अब यह अगले साल 8 से 21 फरवरी के बीच खेला जाएगा।
जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser