पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Victoria Azarenka Hopes The Performance Of Mothers Like Herself And Serena Williams Will Inspire Women To Chase Their Dreams

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूएस ओपन में मांओं ने दिखाया दम:पहली बार मां बन चुकी दो खिलाड़ी ग्रैंड स्लैम का सेमीफाइनल खेलीं, जीत के बाद अजारेंका बोलीं- मैं और सेरेना दूसरी मांओं को प्रेरित करेंगी

न्यूयॉर्क2 महीने पहले
सेरेना विलियम्स (बाएं) और विक्टोरिया अजारेंका के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए। इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 5 मैच जीते।
  • बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी
  • अजारेंका 7 साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची, उन्होंने 2012 और 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था

बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को उम्मीद है कि मां बनने के बाद उनके और सेरेना विलियम्स के प्रदर्शन से दुनिया भर की मां प्रेरणा लेंगी। अजारेंका ने शुक्रवार को सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3,6-3 से हराकर यूएस ओपन के फाइनल में जगह पक्की की। यह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहला मौका था, जब मां बन चुकी दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में आमने-सामने थीं। अजारेंका 2016 में जबकि सेरेना 2017 में मां बनी थीं।

बेलारूस की इस खिलाड़ी ने कहा कि मां बनना उनकी जिंदगी का सबसे अहम पल था, लेकिन मैं टेनिस खिलाड़ी हूं और कोर्ट पर कभी हार नहीं मानूंगी। उन्होंने आगे कहा कि माता-पिता की भूमिका निभाना मुश्किल काम है। इसलिए एक बार जब आप इसमें संतुलन पैदा कर देते हो, तो फिर आप कुछ भी कर सकते हो।

यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी तीन मां खेली थीं

इससे पहले, सेरेना विलियम्स, स्वेतलाना पिरोनकोवा और विक्टोरिया अजारेंका ने यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर नया रिकॉर्ड बनाया था। ग्रैंड स्लैम के 143 साल के इतिहास में यह पहला मौका था, जब मां बन चुकीं तीन प्लेयर्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं। वहीं, ओपन ऐरा (1968 के बाद) अभी तक सिर्फ तीन महिला खिलाड़ी ही मां बनने के बाद ग्रैंड स्लैम जीत पाई हैं। इनमें किम क्लिस्टर्स, इवोन गुलागोंग और मार्गरेट कोर्ट शामिल हैं।

अजारेंका 7 साल बाद ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची

अजारेंका 7 साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचीं। यहां उनका मुकाबला जापान की नाओमी ओसाका से होगा। बेलारूस की इस खिलाड़ी के पास तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का मौका है। वे लगातार दो साल 2012 और 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीती हैं।

अजारेंका और ओसाका यूएस ओपन से ठीक पहले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ने वालीं थीं। लेकिन हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण ओसाका फाइनल से हट गईं और अजारेंका को चैम्पियन बन गईं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण संस्था के साथ जुड़ने का आपको मौका मिलेगा। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। आपका मान-सम्मान तथा रुतबा भी बढ़ेगा। इस समय प्राकृतिक चीजों पर अपना अधिक से अधिक समय व्यतीत...

और पढ़ें