• Hindi News
  • Sports
  • US Open 2021; World Number One Tennis Player Novak Djokovic On Crowd

दर्शकों से चिढ़ गए नोवाक जोकोविच:यूएस ओपन के पहले राउंड में 18 साल के युवा होल्गर रुने पर फिदा हुए अमेरिकी, नाराज वर्ल्ड नंबर-1 मैच के बाद बिना थैंक यू कहे निकल गए

यूएस ओपन3 महीने पहले
जोकोविच यूएसओपन के दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं।

वर्ल्ड नंबर-1 और 20 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुके सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली है। जोकोविच ने पहले राउंड के मैच में डेनमार्क के 18 साल के युवा खिलाड़ी होल्गर रुने को 6-1, 6-7, 6-2, 6-1 से हराया। रुने का यह पहला ग्रैंड स्लैम मुकाबला था। उन्होंने जिस तरह जोकोविच को दूसरे सेट में टक्कर दी और हराया उससे अमेरिकी दर्शक उनपर फिदा हो गए। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच को यह दर्शकों का यह रुख पसंद नहीं आया।

न हैंड वेव न थैंक यू
सीधा लॉक रूम चले गएमैच के बाद अक्सर दोनों खिलाड़ी दर्शकों का शुक्रिया अदा करते हैं। जोकोविच भी ऐसा जरूर करते हैं। लेकिन, उनके प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को मिले ज्यादा सम्मान से संभवतः वह नाराज हो गए। मुकाबला खत्म होते ही वे सीधा लॉकर रूम चले गए। उन्होंने दर्शकों की ओर न तो हैंड वेव किया और न ही थैंक यू कहा।

न्यूयॉर्क में फेडरर और नडाल ज्यादा लोकप्रिय
नोवाक जोकोविच पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा दबदबा रखने वाले खिला़ड़ी साबित हुए हैं। हालांकि, यूएस ओपन में उनका दबदबा वैसा नहीं है जैसा विम्बलडन और ऑस्ट्रेलियन ओपन में है। यहां वे तीन बार चैंपियन बने हैं लेकिन आम तौर पर दर्शकों का सपोर्ट उन्हें बाकी ग्रैंड स्लैम की तुलना में कम मिलता है। यहां रोजर फेडरर और राफेल नडाल जैसे जोकोविच के प्रतिद्वंद्वी ज्यादा लोकप्रिय हैं।

वर्ल्ड रिकॉर्ड पर है जोकोविच की नजर
नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ियों की लिस्ट में नडाल और फेडरर के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 पर हैं। अगर वे यूएस ओपन का खिताब भी जीत लेते हैं तो इस मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए अकेले नंबर-1 बन जाएंगे। जोकोविच ने ओलिंपिक गोल्ड जीतने का टारगेट भी रखा था, लेकिन इसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई।

खबरें और भी हैं...