• Hindi News
  • Sports
  • Usain Bolt Coronavirus Tests Positive For COVID 19 Usain Bolt 34th Birthday Party In Jamaica Video Viral News Updates Raheem Sterling

सबसे तेज धावक बोल्ट को कोरोना:8 ओलिंपिक गोल्ड जीत चुके बोल्ट ने 21 अगस्त को पार्टी मनाई, इसके बाद संक्रमित हुए; बोल्ट बोले- अभी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उसैन बोल्ट ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में 2, जबकि 2012 लंदन ओलिंपिक और 2016 रियो ओलिंपिक में 3-3 गोल्ड जीते थे। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
उसैन बोल्ट ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में 2, जबकि 2012 लंदन ओलिंपिक और 2016 रियो ओलिंपिक में 3-3 गोल्ड जीते थे। -फाइल फोटो
  • 11 बार के वर्ल्ड चैम्पियन जमैका के उसैन बोल्ट ने 2017 में लंदन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद संन्यास लिया था
  • 34 साल के बोल्ट ने 100 मीटर रेस 9.58 सेकंड और 200 मीटर रेस 19.19 सेकंड में पूरी की थी, यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है

दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसैन बोल्ट (34) कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोल्ट ने 21 अगस्त को अपने 34वें बर्थडे की पार्टी जमैका में ही मनाई थी। इसके बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, बोल्ट ने एक वीडियो शेयर कर इन रिपोर्ट्स को गलत बताया है।

11 बार के वर्ल्ड चैम्पियन बोल्ट ने 2017 में लंदन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद संन्यास ले लिया था। आखिरी टूर्नामेंट में बोल्ट ने सिल्वर मेडल जीता था। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसके कैप्शन में लिखा- यह उसैन बोल्ट की बर्थडे पार्टी है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया और न ही किसी ने मास्क पहना हुआ है।

पार्टी में जमैका के फुटबॉलर स्टर्लिंग भी शामिल थे

डेली मेल ने जमैका के रेडियो स्टेशन ‘नेशनल वाइड 90एफएम’ के हवाले से लिखा- बोल्ट की बर्थडे पार्टी में परिवार और दूसरे मेहमानों के साथ इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाड़ी रहीम स्टर्लिंग भी शामिल हुए थे। पार्टी के बाद बोल्ट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्टर्लिंग भी जमैका के ही रहने वाले हैं।

बोल्ट को कोरोना रिपोर्ट का इंतजार
बोल्ड ने वीडियो जारी कर कहा- सोशल मीडिया कहता है कि मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं। मैंने शनिवार को कोरोना टेस्ट करवाया है। जिम्मेदारी समझने के नाते मैं घर में हूं। दोस्तों से दूर हूं। मुझमें ऐसे कोई लक्षण अभी तक नहीं है। इसलिए मैं खुद को क्वारैंटाइन कर रहा हूं। अभी मुझे इसकी (कोरोना) पुष्टि होने का इंतजार है। ताकि मुझे पता लग सके कि हेल्थ मिनिस्ट्री के क्या प्रोटोकॉल हैं। जब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो जाती तब तक के लिए मैं अपने दोस्तों से कहना चाहता हूं कि सुरक्षित रहें। आराम से रहें।

बोल्ट के नाम 100 मीटर रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज
बोल्ट ने 100 मीटर रेस 9.58 सेकंड और 200 मीटर रेस 19.19 सेकंड में पूरी की थी। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बोल्ट ने लगातार 3 ओलिंपिक में 8 गोल्ड जीते थे। इनमें से 2008 बीजिंग ओलिंपिक में 2, जबकि 2012 लंदन ओलिंपिक और 2016 रियो ओलिंपिक में 3-3 स्वर्ण जीते थे।

खबरें और भी हैं...