पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Virat Kohli; Team India Captain Virat Kohli Meeting With Teammates Before Leaving For India; India Vs Australia 2nd Test

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पैटरनिटी लीव पर विराट:भारत लौटने से पहले टीम इंडिया को कोहली का मंत्र, बोले- पिछली हार भूलकर आने वाले मैचों पर फोकस करें

मेलबर्न4 महीने पहले
कोहली ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 83 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हराया था।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मंगलवार को पैटरनिटी लीव के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हो गए। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में करारी हार झेल चुकी टीम इंडिया अब बाकी मैच विराट की जगह अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलेगी।

भारत रवाना होने से पहले उन्होंने टीम इंडिया को सक्सेस मंत्र दिया। उन्होंने टीम को हिदायत दी कि वे पिछली हार को भूलकर आने वाले मैचों पर फोकस करें और खुद पर भरोसा रखें।

रहाणे को कप्तानी सौंपी
सूत्रों के मुताबिक, कोहली ने आज सुबह टीम के साथ मीटिंग की। मीटिंग में उन्होंने रहाणे को आधिकारिक तौर पर टीम की कप्तानी सौंपी। उन्होंने पिंक बॉल टेस्ट के बाद टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और यंग टैलेंट से खुद को साबित करने की बात कही।

स्मिथ ने कहा- कोहली को मिस करेंगे
ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कोहली के फैसले का समर्थन किया। स्मिथ ने कहा, 'मैं उनकी स्थिति समझ सकता हूं। हम चाहते हैं कि वे पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी और परिवार के साथ रहें। हालांकि बचे मैचों में हम उन्हें मिस करेंगे।'

टीम इंडिया को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था
टीम इंडिया को पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से बढ़त लेने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रन ही बना सकी थी। इसके बाद पूर्व खिलाड़ियों और फैन्स ने टीम इंडिया की जमकर आलोचना की थी।

रोहित शर्मा तीसरे मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे
रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच से टीम के साथ जुड़ सकते हैं। रोहित फिलहाल सिडनी में क्वारैंटाइन हैं। दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी स्पष्ट किया है कि रोहित सिडनी में ही क्वारैंटाइन पूरा करेंगे। टीम मैनेजमेंट उनसे संपर्क में है। वे बायो-सिक्योर माहौल में है और सुरक्षित हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी नहीं लगा सके शतक
कोहली ने वनडे सीरीज के 3 मैच में 57.67 की औसत से 173 और टी-20 सीरीज के 3 मैच में 44.67 की औसत से 134 रन बनाए थे। वहीं, पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने 78 रन बनाए थे। कोहली इस साल अपने डेब्यू के बाद पहली बार एक भी शतक नहीं लगा सके हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें