• Hindi News
  • Sports
  • Virat Kohli Paternity Leave, Rohit Sharma: India Vs Australia 2020 T20I, ODI And Test Squads For Tour Of Australia

ऑस्ट्रेलिया दौरे की भारतीय टीम में बदलाव:कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर जाएंगे, रोहित को टेस्ट और सैमसन को वनडे में जगह

मुंबईएक वर्ष पहले
विराट और अनुष्का की शादी 11 दिसंबर 2017 को इटली में हुई थी। कोहली ने अगस्त में ट्वीट किया था- जनवरी 2021 में हम दो से तीन हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। BCCI सचिव जय शाह ने सोमवार को इसकी घोषणा की। वहीं, कप्तान कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर जाएंगे। हालांकि, BCCI ने यह नहीं बताया है कि कोहली सीरीज के बाकी बचे मैचों में खेलेंगे या नहीं।

वहीं, संजू सैमसन को टी-20 के बाद वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। जबकि, वरुण चक्रवर्ती कंधे की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज टी. नटराजन को उनकी जगह टी-20 टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3-3 वनडे और टी-20 के बाद 4 टेस्ट की सीरीज खेलना है।

बच्चे के जन्म के लिए दौरा बीच में छोड़ेंगे विराट

ऑस्ट्रेलिया दौरा भारतीय टीम के लिए सबसे कठिनतम दौरों में से एक होता है। खैर विराट पिता बनने वाले हैं और इस फैसले के लिए उन्हें जज नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि, ये वही विराट कोहली हैं जो पिता की मौत के कुछ घंटे बाद रणजी मैच खेलने फील्ड पर आए थे और अच्छी पारी खेलकर दिल्ली को हार से बचाया था। तब विराट को टीम में जगह बनानी थी। अब विराट टीम के कप्तान हैं।

BCCI भी परिवार को प्राथमिकता देती है

इससे पहले BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा था कि परिवार को हमेशा प्राथमिकता देनी चाहिए। BCCI भी हमेशा इसी बात का सपोर्ट करता है। यदि भारतीय कप्तान पैटरनिटी ब्रेक लेना चाहते हैं, तो वे सीरीज के शुरुआती दो मैच खेलकर लौट सकते हैं।

रोहित शर्मा भी दौरे के लिए रवाना होंगे

BCCI की मेडिकल टीम ने रोहित की फिटनेस का आंकलन करने के बाद उन्हें लिमिटेड ओवर्स की सीरीज से आराम देने का फैसला किया था। लेकिन, टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल कर लिया है। हैम-स्ट्रिंग इंज्युरी के कारण IPL में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कुछ मैच से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनका सिलेक्शन भी नहीं किया गया था। हालांकि, अब वे फिट हो गए हैं और IPL में 2 मैच भी खेल चुके हैं। टूर्नामेंट के बाद अब वे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होंगे।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में 25,000 फैन्स को इंट्री

क्रिसमस के बाद पहले हफ्ते में बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होगा। इसमें 25,000 फैन्स रोज मैच देख सकते हैं। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख है। फैन्स की सुरक्षित एंट्री को लेकर विक्टोरियन गवर्नमेंट और मेलबोर्न क्रिकेट क्लब मिलकर कोविड सुरक्षा प्लान तैयार करेंगे।

मैचतारीखवेन्यू
1st ODI (डे नाइट)27 नवंबरसिडनी
2nd ODI (डे नाइट)29 नवंबरसिडनी
3rd ODI (डे नाइट)2 दिसंबरकैनबरा
1st T20 ( नाइट)4 दिसंबरकैनबरा
2nd T20 (नाइट)6 दिसंबरसिडनी
3rd T20 (नाइट)8 दिसंबरसिडनी
1st Test (डे नाइट)17-21 दिसंबरएडिलेड
2nd Test26-30 दिसंबरमेलबोर्न
3rd Test07-11 जनवरीसिडनी
4th Test15-19 जनवरीब्रिस्बेन

टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल (उपकप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन।

वन-डे टीम: विराट कोहली (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, केएल राहुल (उपकप्तान, विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर और संजू सैमसन (विकेटकीपर)।

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

खबरें और भी हैं...