• Hindi News
  • Sports
  • Virat Kohli Statement Why He Left The Captaincy Of Team India And RCB In T20, See VIDEO

कप्तानी छोड़ने को लेकर कोहली ने तोड़ी चुप्पी:कहा- मैं अपनी जिम्मेदारियों के प्रति बेईमान नहीं हो सकता, मैं वो काम नहीं करता जिसमे मैं अपना 120 प्रतिशत ना दे पाऊं

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने टी-20 में भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ने की बात कही थी। अब उन्होंने अपने इस फैसले को लेकर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने स्टार स्पोर्टस को दिए एक इंटरव्यू में बताया है कि आखिर उन्होंने ये फैसला क्यों लिया।

वर्कलोड बना सबसे बड़ा कारण
कोहली ने इंटरव्यू में कहा, 'वर्कलोड कप्तानी छोड़ने की सबसे मुख्य वजह रही। मैं नहीं चाहता जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है। मैं उसके साथ बेईमानी करूं। अगर मैं किसी काम को 120 प्रतिशत नहीं दे सकता तो मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो उन्हें जबरदस्ती पकड़े रखूंगा। मैं किसी भी चीज से इस तरह नहीं जुड़ा हूं और यह बात हमेशा से मेरे दिमाग में स्पष्ट रही है।'

2013 में RCB के कप्तान बने थे विराट कोहली
RCB के लिए कोहली ने साल 2013 में कप्तानी करनी शुरू की थी। लेकिन अभी तक कोहली एक बार भी टीम को विजेता नहीं बना पाए। वहीं, टीम इंडिया को भी इस खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी में कोई ICC ट्रॉफी नहीं जीताया है। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली भारत के लिए भी कप्तानी करना छोड़ देंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि कोहली के बाद टी-20 में रोहित को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

कोहली ने ये भी कहा कि वो भले ही बेंगलुरु के लिए कप्तानी करना छोड़ दें, लेकिन वो अपना आखिरी IPL मैच इसी टीम के लिए खेलना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...