• Hindi News
  • Sports
  • Virat Kohli Vs Mastermind MS Dhoni | Former Chairman Of Selectors Msk Prasad On T20 World Cup

'मास्टरमाइंड' धोनी और विराट वर्ल्ड कप में करेंगे कमाल:BCCI के पूर्व सिलेक्टर ने कहा- टीम इंडिया के लिए माही से बेहतर कोई और मेंटर हो ही नहीं सकता

9 दिन पहले
एमएसके प्रसाद के मुताबिक, विराट ने धोनी की कप्तानी में काफी क्रिकेट खेली है। धोनी और रवि शास्त्री के साथ उनकी हमेशा अच्छी केमिस्ट्री रही है।

टीम इंडिया की सिलेक्टर्स कमेटी के पूर्व चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी और कोहली के रोल को लेकर बड़ी बात कही है। उन्हें लगता है कि टी 20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को भारतीय टीम का मेंटर चुना जाना, टीम को बहुत मजबूती देगा। इसके साथ ही वे विराट कोहली का हौसला भी बढ़ाएंगे, जो अपनी पहली ICC ट्रॉफी पर नजर गड़ाए हुए हैं।

युजवेंद्र चहल को टीम में होना चाहिए था
भारत के लिए 6 टेस्ट और 17 वनडे मैच खेलने वाले प्रसाद ने आगे कहा कि भारत को इस वर्ल्ड कप में अपने स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल की कमी खलेगी। चहल को इस मेगा टूर्नामेंट के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

चहल ने टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 49 मैच में 63 विकेट झटके हैं। वर्ल्ड कप के लिए 15 अक्टूबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता है। चहल ने IPL के दूसरे लेग में कमाल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में संभावना है कि वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

धोनी को मेंटर बनाना बेहतरीन कदम
एमएसके प्रसाद ने कहा कि BCCI ने अच्छा काम किया है। मैं सिलेक्टर्स, BCCI मैनेजमेंट और भारतीय टीम के फैसले का सम्मान करता हूं। धोनी को भारतीय टीम का मेंटर बनाना बड़ा और बेहतरीन कदम है। MSD को एक मेंटर के रूप में रखना एक सामूहिक निर्णय था।

धोनी ने 200 से ज्यादा IPL मैच खेले हैं। उन्होंने भारत को 2007 और 2011 के वर्ल्ड कप में टीम को जीत दिलाई है। इस वर्ल्ड कप में धोनी का टीम इंडिया को गाइड करना एक शानदार फैसला है। मैं इसका सम्मान करता हूं और इससे बहुत खुश हूं। वे धोनी से बेहतर और कोई मेंटर नहीं चुन सकते थे।

धोनी, शास्त्री और विराट की केमिस्ट्री शानदार

प्रसाद का कहना है कि भारतीय टीम ने रवि की कोचिंग और विराट की कप्तानी में शानदार काम किया है।
प्रसाद का कहना है कि भारतीय टीम ने रवि की कोचिंग और विराट की कप्तानी में शानदार काम किया है।

प्रसाद ने कहा कि यह BCCI का शानदार फैसला है। धोनी और रवि शास्त्री के साथ विराट की हमेशा अच्छी केमिस्ट्री रही है। अब इन तीनों के लिए यह एक शानदार टूर्नामेंट होने जा रहा है। विराट ने धोनी की कप्तानी में काफी क्रिकेट खेली है। वह शास्त्री के साथ शानदार काम कर रहे हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर और ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में दो बार हराकर भारतीय टीम ने रवि की कोचिंग और विराट की कप्तानी में शानदार काम किया है। धोनी मास्टरमाइंड हैं और वह भारतीय टीम को और मजबूत करेंगे। मेंटर के तौर पर उनके जुड़ने से टीम में वैल्यू बढ़ेगी और कप्तान के तौर पर विराट का हौसला बढ़ेगा।

खबरें और भी हैं...