• Hindi News
  • Sports
  • Watch Video: Rafael Nadal Plays Tennis Against A 97 year old Tennis Player

नडाल को 97 साल के बुजुर्ग की चुनौती:20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता के खिलाफ टेनिस कोर्ट में उतरे, 100 साल तक खेलने की ख्वाहिश

एक वर्ष पहले

सोशल मीडिया पर 97 साल के एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो रहा है। बुजुर्ग का नाम लियोनिड यकोवलेविच स्टैनिसलाव्स्की है। वीडियो में लियोनिड दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल के साथ टेनिस खेलते नजर आ रहे हैं। नडाल स्पेन के रहने वाले हैं और वहां उनकी एक टेनिस एकेडमी भी है।

लियोनिड ने नडाल से मिलने की इच्छा जाहिर की और वहां पहुंच गए। लियोनिड ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल के साथ मैच भी खेला। BBC के अनुसार, लियोनिड का जन्म 22 मार्च 1924 को हुआ था और वे यूक्रेन के रहने वाले हैं।

लियोनिड पिछले 50 साल से सीनियर प्लेयर टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं।
लियोनिड पिछले 50 साल से सीनियर प्लेयर टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं।

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने स्पेन गए थे लियोनिड
97 साल की उम्र में लियोनिड एक सीनियर प्लेयर टूर्नामेंट में हिस्सा लेने स्पेन गए थे। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। वे सबसे उम्रदराज टेनिस खिलाड़ी हैं। 50 साल से ज्यादा समय से लियोनिड इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। वो यहां दुनिया के सबसे बुजुर्ग टेनिस पुरुष खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं।

टेनिस खेलने की भी कोई उम्र नहीं

नडाल के साथ मैच खत्म होने के बाद लियोनिड
नडाल के साथ मैच खत्म होने के बाद लियोनिड

लियोनिड ने कहा कि टेनिस कमाल का खेल है। इससे फिजिकल एक्सरसाइज होती है। एक और बात आप किसी भी उम्र में टेनिस खेल सकते हैं। मैं 30 साल का था, जब खेलना शुरू किया और अब 97 साल की उम्र में भी बड़े मजे से खेल रहा हूं। मैं 100 साल तक टेनिस खेलना चाहता हूं। मेरे लिए उम्र महज एक नंबर है।

अपने सफर के दौरान लियोनिड को नडाल म्यूजियम देखने का भी मौका मिला। यहां उन्होंने नडाल की जीती अब तक की सभी ट्रॉफियों को करीब से देखा। इस म्यूजियम में नडाल के 20 ग्रैंड स्लैम, 36 एटीपी मास्टर्स खिताब और 1000 ट्रॉफियां रखी हुई हैं।