• Hindi News
  • Sports
  • West Indies Beat Sri Lanka By 3 Wickets In 3rd T 20 Fabian Allen Hit 3 Sixes In An Over, Windies Win Series By 2 1

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया:फैबियन एलेन ने एक ओवर में 3 सिक्स लगाकर मैच जिताया, विंडीज ने 2-1 से अपने नाम की टी-20 सीरीज

एंटीगुआ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 3 मैच की टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया। रविवार को एंटीगुआ में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले को विंडीज की टीम ने 3 विकेट से जीत लिया। 132 रन के लक्ष्य को विंडीज ने 6 गेंद रहते हासिल कर लिया।

फैबियन एलेन ने अंतिम पलों में 6 गेंदों पर 21 रन की विस्फोटक पारी खेली। आखिर 2 ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे, जिसे एलेन ने 19वें में 3 सिक्स लगाकर खत्म कर दिया।

श्रीलंका ने 47 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 47 रन तक 4 विकेट गंवा दिए थे। गुनाथिलाका (9 रन), पाथुम निसांका (5 रन), निरोशान डिकवेला (4 रन) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (11 रन) कुछ खास नहीं कर सके।

चांदीमल और बंदारा ने 85 रन की पार्टनरशिप की
इसके बाद दिनेश चांदीमल और अशेन बंदारा ने पारी को संभाला। उन्होंने लगभग 10 ओवर बल्लेबाजी की और कोई विकेट गिरने नहीं दिया। इस दौरान चांदीमल ने अपने टी-20 करियर की 5वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने बंदारा के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 85 रन की पार्टनरशिप की। चांदीमल 46 गेंदों पर 54 रन और बंदारा 35 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से फैबियन एलेन, केविन सिंक्लेयर, जेसन होल्डर, ओबे मैकॉय को 1-1 विकेट मिला।

सिमन्स और लुइस ने विंडीज को अच्छी शुरुआत दी
132 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी विंडीज टीम को लेंडल सिमन्स और एविन लुइस ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 37 रन बनाए। लुइस 21 रन और सिमन्स 26 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद तीसरे नंबर पर क्रिस गेल और चौथे नंबर पर कीरोन पोलार्ड बल्लेबाजी करने आए।

पोलार्ड-ब्रावो शून्य पर आउट हुए, गेल ने 13 रन बनाए
दोनों ही कुछ खास नहीं कर सके। पोलार्ड शून्य पर चमीरा की गेंद पर आउट हुए। वहीं, गेल 13 रन बनाकर संदाकन की बॉल पर बोल्ड हुए। विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने पारी संभालने की कोशिश की। उन्होंने 18 गेंदों पर 23 रन बनाए। उन्हें चमीरा ने बोल्ड किया। रोवमन पोवेल और ड्वेन ब्रावो को भी संदाकन ने पवेलियन भेज दिया।

एलेन ने 19वें ओवर में धनंजय की गेंद पर पलटा मैच
ऐसा लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम यह मैच जीत जाएगी। हालांकि, एलेन का कुछ और ही इरादा था। उन्होंने होल्डर के साथ मिलकर 19वें ओवर में अकीला धनंजय की गेंद पर 20 रन बना डाले और विंडीज को मैच के साथ-साथ सीरीज भी जिता दिया। श्रीलंका की ओर से संदाकन को 3 विकेट और चमीरा और हसरंगा को 2-2 विकेट मिले।

श्रीलंकाई टीम विंडीज दौरे पर 3 वनडे और 2 टेस्ट खेलेगी
अब श्रीलंका को विंडीज दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे 10 मार्च, दूसरा 12 और तीसरा 14 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, पहला टेस्ट 21 से 25 मार्च और दूसरा टेस्ट 29 मार्च से 2 अप्रैल तक खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...