पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Wimbledon Semi Finals Roger Federer Lost In QF Novak Djokovic Chance To Win 20th Grand Slam Wimbledon News Updates

विम्बलडन में बड़ा उलटफेर:20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर क्वार्टरफाइनल से बाहर, वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच 9वीं बार सेमीफाइनल में

लंदन16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विम्बलडन में छठी सीड रोजर फेडरर को 14वीं सीड पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज (बाएं) ने सीधे सेटों में 6-3, 7-6, 6-0 से शिकस्त दी।  - Dainik Bhaskar
विम्बलडन में छठी सीड रोजर फेडरर को 14वीं सीड पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज (बाएं) ने सीधे सेटों में 6-3, 7-6, 6-0 से शिकस्त दी। 

टेनिस चैंपियनशिप विम्बलडन में बुधवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गए। छठी सीड फेडरर को 14वीं सीड पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज ने सीधे सेटों में 6-3, 7-6, 6-0 से शिकस्त दी।

वहीं, सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने 9वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में हंगरी के मार्टन फुक्सोविक्स को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया।

8 बार विम्बलडन चैंपियन रहे फेडरर
हुबर्ट पहली बार ग्रैंड स्लैम का क्वार्टरफाइनल खेल रहे थे। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला वर्ल्ड नंबर-9 इटली के माटियो बेरेटिनी के साथ होगा। वहीं, फेडरर करियर में 13वीं बार विम्बलडन क्वार्टरफाइनल खेल रहे थे। वे 8 बार खिताब जीत भी चुके हैं।

जोकोविच के पास फेडरर और नडाल की बराबरी का मौका
जोकोविच करियर में 5 बार विम्बलडन खिताब जीत चुके हैं। इसके अलावा वे 9 ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब, 3 बार यूएस ओपन खिताब और 2 बार फ्रैंच ओपन समेत 19 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीत चुके हैं। वहीं, फेडरर ने करियर के 20 ग्रैंड स्लैम में से 8 बार विम्बलडन जीता है। इसके अलावा 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और 1 बार फ्रेंच ओपन टाइटल अपने नाम किया है।

दोनों के अलावा स्पेन के राफेल नडाल भी 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं। उन्होंने इस बार विम्बलडन से नाम वापस ले लिया है। ऐसे में जोकोविच के पास फेडरर और नडाल के सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी का मौका है। मौजूदा टूर्नामेंट में जोकोविच का सेमीफाइनल मुकाबला कनाडा के वर्ल्ड नंबर-12 डेनिस शापोवालोव से होगा।

खबरें और भी हैं...