पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • World Cadet Wrestling Championship 2021 Indian Women's Team Won 3 Gold And 2 Bronze Medals; Indian Team In Second Place With 139 Points Priya Malik

गोल्ड मेडल की गफलत:प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड जीता, फैंस ओलिंपिक का मेडल समझ बैठे

बुडापेस्ट2 महीने पहले
प्रिया मलिक ने 73 किलोग्राम वेट कैटेगरी में गोल्ड जीता है।

हंगरी के बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में भारत की प्रिया मलिक ने 73 किलोग्राम वेट कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। भारतीय लड़कियों ने इस इवेंट में 3 गोल्ड सहित कुल 5 मेडल जीते। प्रिया की जीत के बाद उनके कुछ भारतीय फैंस को यह गलतफहमी हो गई कि उन्होंने ओलिंपिक में सफलता हासिल की है।

प्रिया ने फाइनल में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से हराया। प्रिया के अलावा दो और भारतीय पहलवानों ने गोल्ड और दो पहलवानों ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए। तन्नु ने 43 किलो में और कोमल ने 46 किलो में गोल्ड मेडल जीते। वहीं, दूसरी ओर वर्षा ने 65 किलो वेट में और अंतिम ने 53 किलो वेट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस चैंपियनशिप में भारत लड़कियों की कैटेगरी में ओवर ऑल दूसरे स्थान पर रहा। अमेरिकी टीम पहले और रूस की टीम तीसरे स्थान पर रही।

कैडेट वर्ग क्या है?
कैडेट में 15 से 17 साल के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। कुश्ती में वर्ल्ड कैडेट चैंपियनशिप में 10-10 वेट कैटेगरी शामिल हैं।

टोक्यो में मीराबाई चानू ने भारत के लिए जीता पहला मेडल
टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में शनिवार को वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने देश के लिए पहला मेडल जीता था। उन्होंने 21 साल बाद ओलिंपिक में वेटलिफ्टिंग में मेडल जीता। उनसे पहले 2000 सिडनी ओलिपिंक में कर्णम मल्लेश्वरी ने देश के लिए वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

कुश्ती का इवेंट एक अगस्त से
टोक्यो में कुश्ती का इवेंट 1 अगस्त से शुरू होना है। भारत से इस बार 7 पहलवान भाग ले रहे हैं। महिलाओं में विनेश फोगाट और पुरुषों में बजरंग पूनिया से मेडल की उम्मीद है। विनेश के अलावा सीमा बिस्ला, सोनम मलिक और अंशु मलिक भाग ले रही हैं। जबकि पुरुषों में बजरंग पूनिया के अलावा दीपक पूनिया, और रवि कुमार दहिया भाग ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...