• Hindi News
  • Sports
  • World No. 1 Djokovic, Rafael Nadal, Zverev In Fourth Round, Azarenka Kerber Out After Losing To Unseeded Player

फ्रेंच ओपन में रोमानिया के खिलाड़ी पर जुर्माना:वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच, नडाल, ज्वेरेव चौथे दौर में, अजारेंका-केर्बर हारकर बाहर

पेरिस6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल का दूसरा ग्रैंड स्लैंम का रोमांचक दौर में पहुंच गया है। लाल बजरी पर खेले जा रहे इस टेनिस टूर्नामेंट में तीसरे दौर के मुकाबले खेले जा रहे हैं। शनिवार को टॉप सीड नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। जबकि, पूर्व नंबर-1 एंजेलिक केर्बर गैरवरीय खिलाड़ी से हारकर बाहर हो गईं। वहीं, दो ग्रैंड स्लैंम जीतने वाली विक्टोरिया अजारेंका 23वीं वरीय खिलाड़ी से हारकर बाहर हो गईं।
डिफेंडिंग चैंपियन जोकोविच ने तीसरे दौरे में स्लोवेनिया के एलजाज बेडेने को हरा कर चौथे राउंड अपना स्थान पक्का किया। बेडने के साथ चले एक घंटे 44 मिनट के मुकाबले मे जोकोविच ने 6-3, 6-3 और 6-2 से जीत दर्ज की। 35 साल के सर्बियन टेनिस स्टार ने लगातार तीनों सेट्स में अपने नाम कर जीत हासिल की। अब 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच का सामना डिएगो श्वार्टजमैन से होगा।
एलिसिमे से होगा नडाल का सामना
21 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले राफेल नडाल ने तीसरे दौर में बोटिकवान डि जांडचुल्प को 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। 35 साल के स्पेनिश खिलाड़ी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की। 13 बार के चैंपियन का सामना अब नौंवे वरीय फेलिक्स ऑगर एलिसिमे से होगा। कनाडा के एलिसिमे ने फिलिप क्राजिनोविच को 7-6, 7-6, 7-5 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।
बेगू ने खेल भावना के खिलाफ बर्ताव किया था
रोमानिया की इरिना कैमेलिया बेगू पर जुर्माना लगाया गया है। उन पर गुरुवार को 30वीं वरीय एकेटरीना एलेक्सांद्रोवा के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले में मिली जीत के बाद खेल भावना के खिलाफ बर्ताव किया था।
फ्रेंच ओपन के प्रबल दावेदार हैं नडाल
राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, यह खिताब जीतने के लिए उन्हें डिफेंडिंग चैंपियन और वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच की चुनौती से गुजरना होगा। वे 13 टाइटल जीत चुके हैं और उन्हें लाल बजरी के बादशाह का खिताब मिला हुआ है। वे 21 दफा ग्रैंड स्लैम टाइटल जीत चुके हैं।