पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • WTC Final Former Australia Leg spinner Shane Warne Said If India Scored 275 300 Runs, Then Match Over For New Zealand

स्पिनर न होने से मुश्किल में पड़ेगा न्यूजीलैंड:ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वार्न बोले-भारत अगर 275-300 रन बना लिए तो न्यूजीलैंड के लिए मैच ओवर

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वार्न ने कहा कि द एजिस बाउल की पिच पर अभी से फुट मार्क्स दिख रहे हैं। यहां गेंद जरूर स्पिन होगी। - Dainik Bhaskar
वार्न ने कहा कि द एजिस बाउल की पिच पर अभी से फुट मार्क्स दिख रहे हैं। यहां गेंद जरूर स्पिन होगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। कीवी टीम इस मैच में ऑल पेस अटैक के साथ उतरी है। यानी उनकी प्लेइंग-11 में एक भी स्पिनर शामिल नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर रहे शेन वार्न इसे न्यूजीलैंड की टीम के लिए अच्छा सकेंत नहीं मान रहे हैं। वॉर्न ने कहा कि अगर भारतीय टीम पहली पारी में 275-300 का स्कोर बना लेती है तो न्यूजीलैंड के लिए मैच लगभग ओवर हो जाएगा।

अभी से दिख रहे हैं फुटमार्क
वार्न ने कहा कि भारत की पहली पारी के दौरान ही पिच पर फुट मार्क दिखने शुरू हो गए हैं। ऐसा जब होता है तो पिच से काफी टर्न मिलती है। ऐसी स्थिति में एक भी स्पिनर न होना कीवी टीम के लिए खतरनाक हो सकता है। वार्न ने कहा, ‘मुझे यह देखकर बहुत निराशा हुई कि इस विकेट पर न्यूजीलैंड ने एक भी स्पिनर प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया है। याद रखिए अगर आपको पिच से संकेत मिलता है कि स्पिन को मदद मिल सकती है तो ऐसा जरूर होता है।’

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की है।
विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की है।

15 खिलाड़ियों में शामिल था सिर्फ एक स्पिनर
न्यूजीलैंड ने इस मैच के लिए जिन 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की थी उनमें सिर्फ एक स्पिन गेंदबाज अयाज पटेल शामिल थे। अगर पटेल खेलते तो कीवी टीम को कोलिन डि ग्रैंडहोम या नील वैगनर में से किसी एक को बाहर करना होता। ओवरकास्ट कंडीशन को देखते हुए कप्तान केन विलियम्सन ने ऑल पेस अटैक के साथ उतरने का फैसला किया।

भारतीय टीम में दो स्पिनर शामिल
भारत की टीम ने न्यूजीलैंड के उलट दो स्पिनर्स को प्लेइंग-11 में शामिल किया है। रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन टीम के तीन पेस बॉलर्स ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का साथ देते दिखेंगे। भारत के दोनों स्पिनर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...