गोल्ड मेडलिस्ट नीरज को PM की कॉल:प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आपने पानीपत का पानी दिखा दिया, ओलिंपिक जाने से पहले ही आप मेडल के लिए कॉन्फिडेंट थे

टोक्यो2 महीने पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को बधाई दी है। नीरज की जीत के बाद प्रधानमंत्री ने उनसे मोबाइल पर बात की। पढ़िए, मोदी की नीरज से पूरी बात...

PM मोदी : नीरज जी आपको बहुत-बहुत बधाई। ओलिंपिक अपने समापन की ओर जा रहा है और आपने गोल्ड जीतकर देश को खुश कर दिया है।

नीरज : मुझे पता था कि मेरा इवेंट टोक्यो में लास्ट है और मुझे अपने देश के लिए कुछ अलग करना था। इसलिए मैंने गोल्ड को टारगेट बनाया।

PM मोदी : आपने पानीपत का पानी दिखा दिया। ओलिंपिक एक साल देर से हुआ तो आपको एक साल और कड़ी मेहनत करनी पड़ी। कोरोना में अनेक संकट आए और अनेक मुसीबतें आईं। आपको बीच में चोट भी आई थी। इसके बावजूद आपने बहुत बड़ा कमाल कर दिया। ये सब मेहनत की वजह से ही हो सका।

नीरज : मैं बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि मुझ पर करोड़ों लोगों की दुआएं थीं इसलिए कामयाब हुआ हूं।

PM मोदी : जिस दिन आप जा रहे थे और मेरी आप से बात हुई तो मैंने देखा कि आपके चेहरे पर कॉन्फिडेंस था। मैंने देखा कि आप पर प्रेशर नहीं था।

नीरज : मैंने सोच रखा था कि परफॉर्मेंस में अपना 100% दूं, क्योंकि यही एक ऐसा दिन था जब आप कुछ कर सकते हैं। मैंने अपने देश के लिए यही किया।

PM मोदी : आपने देश का नाम रोशन किया है और आज की युवा पीढ़ी को खेल के क्षेत्र में आगे आने का मंत्र दिया है।

नीरज : मुझे लगता है कि आने वाली पीढ़ी स्पोर्ट्स में अच्छा करेगी। आने वाला जनरेशन स्पोर्ट्स की तरफ रुख करेगा।

PM मोदी : इस बार टोक्यो में ऐसे-ऐसे क्षेत्र में हमारे खिलाड़ियों ने दम दिखाया है, जो नॉर्मली भारत के लिए आसान नहीं होता है, पर आपने वो कर के दिखाया है। यह आपके परिवार वालों के लिए गर्व का पल है।

नीरज : बस आप ऐसे ही साथ देते रहिए और ऐसे ही मनोबल बढ़ाते रहिए। मुझे लगता है देश को गर्व महसूस कराने के लिए खेल बहुत जरूरी है।

PM मोदी : 15 अगस्त को मिल रहे हैं न?

नीरज : जरूर सर।

प्रधानमंत्री मोदी का 15 अगस्त को सभी एथलीट्स को बुलावा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के मौके पर टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीटों से मुलाकात करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए सभी एथलीटों को स्पेशल गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया गया है। टोक्यो ओलिंपिक में भारत से 129 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...