• Hindi News
  • Sports
  • Tokyo olympics
  • Tokyo Olympics Ioa Chief Requests Indian Government To Allow Athletes And Officials Returning From Olympics To Get Entry Without Rt Pcr Test

IOA चीफ की भारत सरकार से रिक्वेस्ट:ओलिंपिक से लौट रहे भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट कराए बिना देश में एंट्री मिले, टोक्यो में हर दिन होती है जांच

टोक्यो3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) ने मांग की है कि टोक्यो ओलिंपिक से वापस आ रहे भारतीय खिलाड़ियों और दल को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के बिना ही देश में आने दिया जाए। IOA के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने स्पोर्ट्स सेक्रेटरी रवि मित्तल को चिट्टी लिखकर कहा है कि इनके पास ओलिंपिक एक्रेडिटेशन कार्ड है। इसी कार्ड के आधार पर जापान ने भारतीय खिलाड़ियों को अपने देश में एंट्री दी है। खेल गांव में खिलाड़ियों की रोज कोरोना टेस्टिंग हो रही है। लिहाजा भारत आने पर टेस्ट की जरूरत नहीं रह जाती है। दरअसल, कोरोना महामारी को देखते हुए भारत सरकार ने विदेश से आने वालों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी कर दिया है।

कोविड टेस्ट के बिना ही जापान से फ्लाइट पकड़ने की इजाजत मिले
बत्रा ने कहा, 'हम अपील करते हैं कि जापान सरकार को भारत सरकार एक चिट्टी भेजे, जिसमें लिखा हो कि भारतीय खिलाड़ियों को बिना कोविड टेस्ट के जापान से भारत के लिए उड़ान भरने की इजाजत मिले। साथ ही भारत में भी टेस्ट के लिए इंतजार कराए बिना उन्हें एंट्री दी जाए।'

IOA चीफ ने बताया कि सिल्वर मेडल जीतने वाले मीराबाई चानू सोमवार को भारत वापस आ जाएंगीं। उन्होंने महिलाओं की 49 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 202 किलोग्राम वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता।
IOA चीफ ने बताया कि सिल्वर मेडल जीतने वाले मीराबाई चानू सोमवार को भारत वापस आ जाएंगीं। उन्होंने महिलाओं की 49 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 202 किलोग्राम वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता।

टोक्यो में RT-PCR टेस्ट करवाना बहुत मुश्किल
IOA चीफ का कहना है कि खेल गांव के बाहर टोक्यो में RT-PCR टेस्ट करवाना बहुत मुश्किल है। यहां कागजी कार्रवाई सही है, लेकिन प्रैक्टिस में काफी भ्रम है। दल के सभी मेंबर्स, अधिकारियों और डेलिगेट्स का खेल गांव में हर दिन सलाइवा टेस्ट होता है।

सोमवार को भारत लौट रहीं मीराबाई चानू
बत्रा ने बताया कि सिल्वर मेडल जीतने वाले मीराबाई चानू सोमवार को भारत वापस आ जाएंगीं। वेटलिफ्टिंग दल 26 जुलाई को टोक्यो से रवाना हो रहा है। वेटलिफ्टर चानू ने शनिवार को महिलाओं की 49 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 202 किलोग्राम वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता। वह ओलिंपिक के पहले दिन मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।

खबरें और भी हैं...