15 तालाबों का हो रहा जीर्णोंद्धार, 40 हजार लीटर पानी रोजाना इस्तेमाल किया जा सकेगा

Gurgaon News - गुरूजल परियोजना की समीक्षा बैठक में जिले के डीसी अमित खत्री ने दावा किया कि इस परियोजना के तहत जिला के 15 तालाबों के...

Jan 16, 2020, 07:25 AM IST
Farrukh Nagar News - 15 ponds being renovated 40 thousand liters of water can be used daily
गुरूजल परियोजना की समीक्षा बैठक में जिले के डीसी अमित खत्री ने दावा किया कि इस परियोजना के तहत जिला के 15 तालाबों के जीर्णोद्धार का काम तेजी से चल रहा है और जल्द ही इस कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा। इन 15 तालाबों के तैयार होने के बाद इससे रोजाना 40 हजार लीटर पानी का इस्तेमाल किया जा सकेगा तथा 10 हजार लीटर पानी का ग्राउंड वाटर रिचार्ज किया जाएगा।

इस बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया और भूमिगत जल स्तर में सुधार लाने को लेकर अपने विचार रखे। बैठक में भूमिगत जल में सुधार लाने तथा गुरूजल परियोजना के तहत चयनित तालाबों के जीर्णोद्धार कार्य में तेजी लाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि अब तक जिला में 318 जागरूकता अभियान ,125 स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम, 39 फोकस्ड वर्कशॉप तथा 6 कम्युनिटी मोबलाइजेशन के अलावा रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों के साथ बैठकें की जा रही हैं।

गुरूजल परियोजना की समीक्षा बैठक में जिले के डीसी अमित खत्री बोले

तालाबों के जीर्णोद्धार के बाद 10 हजार लीटर पानी का ग्राउंड वाटर रिचार्ज किया जाएगा

गुरूजल परियोजना के तहत कराए गए कार्यो की समीक्षा करते जिला उपायुक्त अमित खत्री।

तालाब बनने के बाद रख-रखाव भी महत्वपूर्ण होगा

एक दिवसीय जल संरक्षण जागरूकता सेमिनार का आयोजन

फर्रुखनगर | फर्रुखनगर के खंड विकास एवं पंचायत विभाग कार्यालय परिसर में बुधवार को हरियाणा ग्रामीण विकास संस्थान और प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना गुड़गांव के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय जल संरक्षण जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। कैंप का शुभारंभ स्टेट लेवल नोडल एजेंसी प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंडीगढ़ नरेंद्र कुमार खट्टर ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य इंद्र सिंह जोडी, धर्मपाल धर्मी खेडा खुर्रमपुर, सरपंच जिले सिंह, रामनिवास, आत्मा के चेयरमैन उमेश तिरपड़ी, सरपंच गोरधन, सरपंच धनीराम बसुंडा, रामू यादव धानावास आदि मौजूद थे।

X
Farrukh Nagar News - 15 ponds being renovated 40 thousand liters of water can be used daily
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना