नियमों के विरुद्ध सुरक्षा कमिर्यों की नियुक्त का आरोप

Faridabad News - एनआईटी-3 नंबर स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सुरक्षा कमिर्यों की नियुक्त पर पूर्व सैनिकों ने सवाल...

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
एनआईटी-3 नंबर स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सुरक्षा कमिर्यों की नियुक्त पर पूर्व सैनिकों ने सवाल उठाया है। उनका आरोप है कि अधिकारियों की मिलीभगत से नियमों के खिलाफ 60 से 70 सुरक्षा कमिर्यों की नियुक्त सिविलियन की हो रही है।

जबकि इसमें उनके लिए मात्र 10 फीसदी का प्रावधान है। जबकि 90 फीसदी पूर्व सैनिकों की नियुक्त का प्रावधान है। यहां करीब 252 सुरक्षाकर्मी सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालते हैं। एक अक्टूबर 2019 को महानिदेशालय पुनर्वास (डीजीआर) न मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा कर्मियों की भर्ती का टेंडर जारी किया था। डीजीआर केंद्रीय संस्थानों में रिटायर्ड सैनिक और सामान्य कर्मचारियों की भर्ती का कार्य देखता है।

इसमें ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 5 एजेंसियों को सुरक्षा कर्मियों की भर्ती का ठेका सौंपा गया। नई एजेंसियों ने कॉलेज में नए सिरे से कर्मियों की भर्ती की। इसकी जांच कराई जाए। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहरलाल को पत्र लिखा है। ईएसआईसी के निदेशक वीरेंद्र दहिया ने कहा कि रिटायर्ड सैनिकों का आरोप बिल्कुल गलत है। दो साल पहले डीजीआर की ओर से तीन एजेंसियों को ठेका दिया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना