अच्छी बातें जीवन में अपनाने से कल्याण होता है: जैन मुनि

Faridabad News - चावला कॉलोनी स्थित जैन मंदिर में रविवार को मुनिश्री 108 प्रभाव सागरजी महाराज का पिच्छिका परिवर्तन एवं चातुर्मास...

Nov 11, 2019, 07:15 AM IST
चावला कॉलोनी स्थित जैन मंदिर में रविवार को मुनिश्री 108 प्रभाव सागरजी महाराज का पिच्छिका परिवर्तन एवं चातुर्मास निष्ठापन समारोह का आयोजन किया गया। मुनिश्री करीब 4 माह से जैन मंदिर में चातुर्मास पर हैं तथा अब उनके प्रवास का समय पूरा होने वाला है। इसी संदर्भ में यह समारोह आयोजित किया गया। इसमें भारी संख्या में भक्तजन पहुंचे और मुनिजी से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर मुनिश्री ने लोगों से आह्वान किया कि हिंसा से कभी किसी का भला नहीं हो सकता। उन्होंने भक्तों से कहा कि जीवन में संयम बहुत जरूरी है। बिना संयम के मनुष्य और पशु में कोई अंतर नहीं होता। उन्होंने भक्तों से कहा कि केवल अच्छी बातें सुनने से मानव कल्याण नहीं हो सकता जब तक कि उन्हें हम अपने जीवन में न अपनाएं।

इस दौरान बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने कहा की मुनियों का जीवन हमारे लिए एक आदर्श है। जबकि पलवल के विधायक दीपक मंगला ने कहा की मुनिश्री 108 प्रभाव सागरजी महाराज के वचनों को हम अपने जीवन में अपनाकर जीवन सफल बना सकते हैं। मंगला ने कहा कि मेरे लिए यह बड़े गर्व की बात है कि मुझे आज मुनिश्री का आशीर्वाद यहां प्राप्त हुआ। इसके लिए उन्होंने श्री दिगंबर जैन सभा बल्लभगढ़ के पदाधिकारियों का आभार जताया। फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा की मुनिश्री जैसे संतों के तप पर यह संसार टिका हुआ है और यह बल्लभगढ़ शहर के लिए बड़े पुण्य की बात है कि यहां मुनिश्री ने चतुर्मास किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना