आधुनिक तकनीकी से किया जाएगा अर्थराइटिस का उपचार

Faridabad News - बीके के फिजियोथैरेपी विभाग में लगे कंप्यूटराइज्ड माइक्रोडायथर्मी मशीन का उद्धाटन करते सीएमओ डॉ. गुलशन अरोड़ा और...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:15 AM IST
Faridabad News - arthritis will be treated with modern technology
बीके के फिजियोथैरेपी विभाग में लगे कंप्यूटराइज्ड माइक्रोडायथर्मी मशीन का उद्धाटन करते सीएमओ डॉ. गुलशन अरोड़ा और पीएमओ डॉ. सविता यादव।

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

बीके अस्पताल में अब कमर,गर्दन,घुटनों और कंधों में दर्द (अर्थोराइटिस) से पीड़ित मरीजों का आधुनिक तकनीकी से उपचार किया जाएगा। इसके लिए फिजियोथैरेपी विभाग में कंप्यूटराइज्ड माइक्रोडायथर्मी मशीन लगाई गई है। यह 22 लाख की लागत से लगाई गई है। इससे यहां रोजाना आ रहे अर्थराइटिस के 50 से ज्यादा मरीजों को फायदा होगा। उन्हें निजी अस्पतालों की राह नहीं देखनी पड़ेगी। शुक्रवार को सीएमओ डॉ. गुलशन अरोड़ा और पीएमओ डॉ. सविता यादव ने इस मशीन का उद्घाटन िकया।

अस्पताल के फिजियोथैरेपिस्ट डॉ. शैलेन्द्र अत्रै ने बताया कि यहां अभी तक 12 साल पुरानी माईक्रोडायथर्मी मशीन से मरीजों का उपचार किया जा रहा था। मशीन पुराना होने के चलते अक्सर खराब ही रहती थी। इससे इसका खामियाजा मरीजों को उठाना पड़ रहा था। उन्हें डॉक्टर मजबूरन जांच आदि के लिए बाहर भेजते थे। इससे डॉक्टरों को भी परेशानी उठानी पड़ रही थी। इस लिए इसकी मांग काफी समय से की जा रही थी। यह मशीन जर्मन बेस्ट है और इसमें माक्रोडायथर्मी प्रोग्राम का अलग पार्ट दिया हुआ है, जो कंधों के दर्द, घुटने का दर्द, आदि को सही करने में सक्षम है लगे हैं। इससे मरीजों के दर्द को आसानी से पहचाना जा सकता है। साथ ही यह पता लगाना आसान हो जाएगा कि पीड़ित कितने दिनों से और क्यों दर्द महसूस कर रहे हैं।

X
Faridabad News - arthritis will be treated with modern technology
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना