बीके अस्पताल बीमार, एक बेड पर दो मरीज का हो रहा उपचार

Faridabad News - िजले के सबसे बड़े सरकारी बीके अस्पताल खुद बीमार है । यहां स्वास्थ्य व्यवस्था पटरी से उतर रही है। डॉक्टरों की कमी के...

Sep 14, 2019, 07:17 AM IST
Faridabad News - bk hospital ill treatment of two patients on one bed
िजले के सबसे बड़े सरकारी बीके अस्पताल खुद बीमार है । यहां स्वास्थ्य व्यवस्था पटरी से उतर रही है। डॉक्टरों की कमी के साथ बेड कमी के चलते यहां एक बेड पर दो-दो मरीजों का उपचार किया जा रहा है। सबसे बुरा हाल इमरजेंसी का है। यहां गंभीर हालत में पहुंचने वाले कई मरीजों को एक ही बेड पर लेटा दिया जाता है। तीमारदारों का आरोप है कि यहां स्वास्थ्य सुविधा की समुचित व्यवस्था नहीं है। उनका आरोप है कि न दवाई सही से मिलती है और न ही डॉक्टर समय पर आते हैं। 200 बेड के इस अस्पताल में रोजाना 1500 से 1700 ओपीडी में मरीज उपचार के लिए पहुंचते हैं। इसके अलावा प्रसूति वार्ड में रोजाना 25 से 30, जनरल वार्ड में भी 40 के आसपास मरीजों को रोज भर्ती किया जाता है। यहां के इमरजेंसी में भी रोजाना 50 से 80 के आसपास गंभीर हालत में उपचार कराने पहुंचते हैं। इसके चलते यहां इनकी भीड़ रहती है।

नहीं मिल रही है दवाई

शुक्रवार को उपचार कराने पहुंची एसजीएम नगर निवासी गीता और सोनिया ने आरोप लगाया कि कि बीके अस्पताल में कई दिनों से कई तरह की दवाई नहीं मिल रही है। अस्पताल में एंटी बायोटिक की काफी कमी है। इसके अलावा एंटी रैबीज वैक्सीन नहीं है। इमरजेंसी और प्रसूति वार्ड के मरीजों का भी आरोप है कि डॉक्टर जो दवाई लिख रहे हैं, उनमें से अधिकांश यहां के फार्मेसी सेंटर पर नहीं िमलता। उन्हें मजबूरन बाहर से खरीदने पड़ रहे हैं।

फरीदाबाद. बीके अस्पताल में शुक्रवार को एक बेड पर 2 मरीजों को िलटाया गया था और उनका उपचार किया गया।

वायरल बुखार के चलते बढ़ रहे मरीज

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि मौजूदा समय में वायरल के मरीज काफी पहुंच रहे हैं। इमरजेंसी में इनकी तादाद बढ़ रही है। इमरजेंसी के 50 बेड भी कम पड़ रहे हैं। इस लिए मजबूरन एक बेड पर दो मरीजों का उपचार किया जा रहा है। उधर इस बारे में अस्पताल के आरएमओ डॉ. नवीन गर्ग से मोबाइल फोन पर संपर्क किया गया तो नंबर स्विच आफ मिला। जबकि पीएमओ डॉ. सबिता यादव ने फोन नहीं उठाया।

X
Faridabad News - bk hospital ill treatment of two patients on one bed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना