सीजीओ कॉम्पलेक्स में आठ दिन से नहीं आ रही िबजली, 3 हजार से ज्यादा लोग परेशान

Faridabad News - बिजली नहीं होने के चलते सीजीओ कॉम्पलेक्स िस्थत कृिष मंत्रालय में अंधेरे में काम करते कर्मी व गर्मी से बचने के लिए...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:17 AM IST
Faridabad News - cgo complex not getting power for eight days more than 3 thousand people upset
बिजली नहीं होने के चलते सीजीओ कॉम्पलेक्स िस्थत कृिष मंत्रालय में अंधेरे में काम करते कर्मी व गर्मी से बचने के लिए पेपर और अखबार से ले रहे हैं हवा।

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

एनअाईटी-4 स्थित सीजीओ कॉम्पलेक्स में 8 दिन से बिजली नहीं आ रही है। यहां लगे 1250 केवीए के ट्रांसफार्मर में खराबी बताई जा रही है। इससे करीब 3000 से अधिक कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) की ओर से समस्या अभी तक दूर नहीं किया गया है। इससे यहां के दफ्तरों में काम प्रभावित हो रहा है। सुबह से शाम लगातार करीब 12 जेनरेटर चलाने पड़ रहे हैं। जिनमें रोजाना 2000 लीटर डीजल खपत हो रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि कई जेनरेटर लगातार चलने पर गर्म होकर बंद हो जाते हैं। ऐसे में विभागों का कामकाज पूरी तरह से ठप हो जाता है।

सीजीओ कॉम्पलेक्स जिले का सबसे बड़ा केंद्रीय कार्यालय है। यहां इनकम टैक्स, जीएसटी, कृषि मंत्रालय, जल संसाधन मंत्रालय समेत 12 से ज्यादा विभाग हैं। कई विभागों के यहां मुख्यालय तक हैं। जहां देर रात तक भी काम होता है। कृषि मंत्रालय में कार्यरत कर्मचारी ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब इतने बड़े कॉम्पलेक्स के सभी विभागों में एक साथ बिजली गुल हुई है।

काॅम्पलेक्स का सीपीडब्ल्यूडी करता है देखरेख

सीजीओ कॉम्पलेक्स में कार्यरत कर्मचारियों का कहना है कि इसकी देखरेख की जिम्मेदारी केंद्रीय लोक निर्माण विभाग की है। उनके द्वारा ही यहां एक सब-स्टेशन बनाया गया है, वहां डीएचबीपीएन या बिजली निगम से बिजली आपूर्ति होती है।


X
Faridabad News - cgo complex not getting power for eight days more than 3 thousand people upset
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना