• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • Palwal News cm met shah ministers39 names sealed after two and a half hours brainstorm cabinet expansion possible on 12

शाह से मिले सीएम, ढाई घंटे मंथन के बाद मंत्रियों के नामों पर मुहर, 12 को मंत्रिमंडल विस्तार संभव

Faridabad News - भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम मनोहर लाल ने रविवार काे दिल्ली में...

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा

हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम मनोहर लाल ने रविवार काे दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, करीब ढाई घंटे तक चली इस बैठक में शाहर ने सीएम द्वारा तय किए गए मंत्रियों के नामों पर मुहर लगा दी है। इस दौरान उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के प्रभारी डाॅ. अनिल जैन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और संगठन मंत्री सुरेश भट्‌ट भी मौजूद रहे।

बैठक के दौरान शाह ने मंत्रिमंडल में हर वर्ग का ध्यान रखने को कहा, ताकि कोई भी वर्ग छूटने न पाए। इधर, राज्यपाल भी बिहार से रविवार को वापस चंडीगढ़ लौट आए हैं। वहीं, 11 नवंबर को सीएम को पठानकोट जाना है। हालांकि, वे दोपहर बाद चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे। संभावना है कि 12 नवंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

आज विधायकों को मिल सकता है चंडीगढ़ पहुंचने का संदेश

जिन विधायकों को मंत्री पद दिया जाना है, उनको आज चंडीगढ़ पहुंचने का न्योता मिलेगा। क्योंकि राजभवन में इनको शपथ दिलाई जाएगी। सूत्रों का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि तीन से चार मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाए। ऐसे में 8 या 9 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। बाद में मंत्रिमंडल का एक और विस्तार हो सकता है।

ये मंत्री की रेस में आगे








हर वर्ग और अनुभव पर मंथन

सूत्रों के अनुसार, बैठक में यह तय हुआ कि हर लोकसभा से कम से कम एक मंत्री का प्रतिनिधित्व हो। इसका पूरी तरह ध्यान रखा गया है। किस मंत्री की कितनी शिक्षा और कितना राजनीतिक अनुभव है, पार्टी के टिकट पर कितनी बार जीते हैं। इस तरह के सारे पॉइंट ध्यान में रखे गए हैं। वहीं, हर वर्ग को मंत्रिमंडल में जगह देने की भी कोशिश है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना