रजिस्टर में 115 बच्चों के नाम दर्ज, मौके पर 10 से 15 ही मिले

Kaithal News - गांव खरक पांडवा में आंगनबाड़ी केंद्र पर जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को सिर्फ 10 से 15 बच्चे मिले।...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Kalayat News - haryana news 115 children names entered in register only 10 to 15 were found on the spot
गांव खरक पांडवा में आंगनबाड़ी केंद्र पर जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को सिर्फ 10 से 15 बच्चे मिले। रजिस्टर की जांच की तो 115 बच्चों के नाम दर्ज थे। टीम के पहुंचने के बाद आंगनबाड़ी संचालक ने आनन फानन में पास के घरों से बच्चे बुलाए। किसी तरह बच्चों के स्वास्थ्य जांच की खानापूर्ति की गई। ग्रामीणों ने बताया कि लंबे समय से आंगनबाड़ी में बच्चों की कम संख्या और खानपान को लेकर शिकायत की गई है। बुधवार सुबह जब टीम पहुंची तो वहां पर काफी अनियमितता पाई गई। टीम ने बच्चों की कम संख्या और खानपान में मिली खामियां बारे जानकारी ली तो आंगनबाड़ी संचालिका कोई जवाब नहीं दे पाई। ग्रामीणों ने बताया कि आंगनबाड़ी पर बच्चों की संख्या कुछ है और रजिस्टर में कुछ। बच्चों के लिए बनाए गए भोजन वाले बर्तनों की भी साफ-सफाई और उचित मात्रा में आहार नहीं दिया जाता। उन्होंने जिला प्रशासन से जांच की मांग की है। स्वास्थ्य विभाग के डाॅ. कुलदीप सिंह ने बताया कि समय-समय पर विभाग की टीम केंद्रों पर बच्चों की जांच करती है।

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर रामरति ने कहा कि खरक पांडवा में स्थित आंगनबाड़ी की जांच की जाएगी और कोई खामी मिलती है तो उसे दूर करवा दिया जाएगा।


X
Kalayat News - haryana news 115 children names entered in register only 10 to 15 were found on the spot
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना