इटली से रेवाड़ी पहुंची 1.5 करोड़ की स्वीपिंग मशीन, ट्रायल आज

Rewari News - शहर की सड़कों को साफ-सुथरा बनाने के लिए इटली से मंगाई गई डेढ़ करोड़ रुपए की स्वीपिंग मशीन गुरुवार को रेवाड़ी पहुंच गई।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:42 AM IST
Rewari News - haryana news 15 crore sweeping machine reached rewari from italy trial today
शहर की सड़कों को साफ-सुथरा बनाने के लिए इटली से मंगाई गई डेढ़ करोड़ रुपए की स्वीपिंग मशीन गुरुवार को रेवाड़ी पहुंच गई। शुरूआती कागजी औपचारिकताओं के बाद इसे शहर की सड़कों से मिट्‌टी साफ करने के काम में लगाया जाएगा। फिलहाल से नप कार्यालय में रखा गया है।

सरकार की तरफ से करीब दो साल पहले नगर परिषद को सफाई के लिए स्पेशल बजट दिया गया था। यह बजट करीब 2 करोड़ रुपए था। इसमें अकेले 1 करोड़ 56 लाख रुपए से ज्यादा की स्वीपिंग मशीन ही खरीदी गई। सरकार के ‘’पोर्टल जेम’’ के ई-मार्केट के जरिये रोड स्वीपिंग मशीन का ऑर्डर किया था। दो साल से प्लानिंग और अन्य प्रक्रिया चल रही थी। गुरुवार को यह मशीन रेवाड़ी पहुंच गई। हालांकि दो दिन पहले ही मशीन रेवाड़ी पहुंच जानी थी, मगर रास्ते में बरसात के चलते अतिरिक्त समय लगा।

नगर परिषद अधिकारियों का दावा है कि रेवाड़ी अकेला नगर परिषद है जिसे 1.5 करोड़ रुपए की स्वीपिंग मशीन मिलने जा रही है। अभी तक राज्य की किसी नगर परिषद के पास ये मशीन नहीं है। गुड़गांव जैसे नगर निगमों के पास इस तरह की मशीन हैं, जो सड़कों की सफाई का काम करती है। यह मशीन डिवाइडरों के साथ जमा मिट्‌टी को भी उठाने में कारगर रहेगी।

रेवाड़ी पहली नगर परिषद जिसे ये मशीन मिली, अभी प्रदेश के कुछ निगमों के पास हैं ऐसी मशीनें

फिलहाल कंपनी का ड्राइवर होगा : ईओ


रेवाड़ी नगर परिषद में इटली से मंगवाई गई डेढ करोड़ रुपए की स्वीपिंग मशीन को देखता कर्मचारी।

X
Rewari News - haryana news 15 crore sweeping machine reached rewari from italy trial today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना