शहर के 15 ओवरलोड फीडर 5 करोड़ से किए जाएंगे अपडेट

Sonipat News - शहर में 5 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर सभी ओवरलोढ़ फीडर, ट्रांसफार्मर से लेकर जर्जर तारों को बदला जाएगा। बिजली निगम के...

Sep 14, 2019, 09:05 AM IST
शहर में 5 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर सभी ओवरलोढ़ फीडर, ट्रांसफार्मर से लेकर जर्जर तारों को बदला जाएगा। बिजली निगम के इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद शहर में ओवरलोढ संबंधी समस्याओं का स्थाई निवारण हो जाएगा। शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने पुरानी तहसील परिसर में बिजली निगम द्वारा ओवरलोड की समस्या से निजात दिलाने के लिए लगाए गए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर का नारियल तोड़कर शुभारंभ किया।

जैन ने कहा कि अब शहर में बिजली ओवरलोड की समस्या के कारण उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति में बाधा नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि शहर में बढ़ती आबादी और बिजली की खपत के चलते कई क्षेत्रों में फीडर से लेकर ट्रांसफार्मर अपनी क्षमता से अधिक लोड उठाने को मजबूर हैं। शहर में ओवरलोड का शिकार बिजली व्यवस्था की समस्या के स्थाई समाधान के लिए पांच करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं।

कई क्षेत्रों में मिलेगी बिजली कट से राहत : इससे शहर में सब्जी मंडी, आदर्श नगर, मंडी एरिया, रोहतक रोड, वेस्ट राम नगर, सेक्टर 23, माडल टाउन, गोहाना अड्डा एवं कुम्हार गेट के हजारों उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। यहां अघोषित कट लोगों को परेशान कर रहे हैं। शुभारंभ मौके पर मंडल अध्यक्ष नवीन मंगला, संजय वर्मा, नरेंद्र गुप्ता, ओमंकार, सतबीर मलिक, त्रिलोक जैन, दलीप कुच्छल, पवन जैन, मुकेश कुमार, सुरजीत दहिया, डा श्रीप्रकाश, सुरेश कुमार, रजनीश गोयल, बिजली निगम के एसई मुकेश चौहान, एक्सईएन जेसी शर्मा आदि मौजूद रहे।

पांच करोड़ से यह बदलेगी व्यवस्था

शहर में 11 केवी क्षमता के 15 फीडर ओवरलोढ़ होने के कारण होने वाली असुविधा को दूर करने के लिए इन सभी फीडर में 11 लाइनों को डबल किया जाएगा और 24 ट्रांसफार्मरों की स्थापना करते हुए संबंधित इलाके में लोढ़ को बांटा जाएगा। इसी प्रकार 25 किलोवाट के 11 कंडक्टर बदलते हुए व्यवस्था को सुधारा जाएगा।

सोनीपत . अतिरिक्त ट्रांसफार्मर उद्‌घाटन करते राजीव जैन।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना