केयू में 180 विद्यार्थियों को राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान रुसा के तहत प्रशिक्षण देने शुरू

Kurukshetra News - कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के सीनेट हॉल में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान रुसा के तहत बने कॉर्पोरेट रिसोर्स...

Aug 27, 2019, 10:40 AM IST
Kurukshetra News - haryana news 180 students in ku start training under national higher education campaign rusa
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के सीनेट हॉल में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान रुसा के तहत बने कॉर्पोरेट रिसोर्स सेंटर की ओर से सोमवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि कुलपति डॉ. केसी शर्मा रहे। उन्होंने कहा कि वैश्वीकरण के युग में व्यवहारिक एवं रोजगार कौशल का अत्यंत महत्व है।

छात्रों को व शिक्षकों को अपनी योग्यता व क्षमता को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास करने चाहिएं। कुलपति ने कहा कि रुसा के तहत विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों व शिक्षकों के विकास के लिए कई कार्यक्रम शुरु किए गए हैं जिनका उद्देश्य युवा विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करना है, ताकि वे नए कौशल के साथ इंडस्ट्री में जाएं। प्रथम चरण में 30 दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के 180 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रथम चरण का लक्ष्य 600 छात्रों को सक्षम बनाने का है। यह कार्यक्रम मेधा लर्निंग फाउंडेशन के विशेषज्ञों द्वारा चलाया जाएगा।

कॉर्पोरेट रिसोर्स सेंटर के संयोजक प्रो. मोहिंद्र चांद ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर डॉ. अजय सोलखे, डॉ. सुरजीत कुमार और डॉ. हरदीप जोशी मौजूद रहे।

रोजगार के लिए बनाया जाएगा सक्षम : रुसा की नोडल अधिकारी प्रो. मंजुला चौधरी ने बताया कि यह कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसके तहत विद्यार्थियों को रोजगार के लिए सक्षम बनाने का काम किया जाएगा। यूजीसी एचआरडीसी केंद्र की निदेशिका प्रो. नीरा वर्मा ने शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

कुरुक्षेत्र | केयू सीनेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते केयू कुलपति डॉ. केसी शर्मा।

X
Kurukshetra News - haryana news 180 students in ku start training under national higher education campaign rusa
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना