केयू के दीक्षांत समारोह में 2384 विद्यार्थी पारंपरिक वेशभूषा में ग्रहण करेंगे दीक्षा

Kurukshetra News - कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में 22 जनवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह का शुभारंभ शैक्षणिक शोभा यात्रा व गीता के श्लोक...

Jan 16, 2020, 08:15 AM IST
Kurukshetra News - haryana news 2384 students will take initiation in traditional costumes at ku convocation
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में 22 जनवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह का शुभारंभ शैक्षणिक शोभा यात्रा व गीता के श्लोक उच्चारण के साथ होगा। केयू पिछले साल की तरह इस बार भी तैत्तिरीय उपनिषद शिक्षावली के श्लोक का उच्चारण कर उपाधियां देगा। दीक्षांत समारोह में 2384 विद्यार्थी पारंपरिक वेशभूषा के साथ-साथ पारंपरिक मूल्यों के अनुसार दीक्षा ग्रहण करेंगे। विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम हॉल में होने वाले दीक्षांत समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मुख्य अतिथि होंगे। वहीं समारोह की अध्यक्षता हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण करेंगे। 32वें दीक्षांत समारोह के लिए 21 जनवरी को रिहर्सल होगी। जिसमें 2384 विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। सभी विद्यार्थियों को इसके बारे में सूचना भेज दी गई है। विद्यार्थियों द्वारा दीक्षांत समारोह के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि परीक्षा शाखा की ओर से समारोह के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन हो रहा पंजीकरण

समारोह में हिस्सा लेने के लिए विद्यार्थी ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इसके लिए आईटी सेल में एक विशेष सेल बनाया गया है जो ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया को देख रहा है। दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों की पूरी सूचना वेबसाइट पर अपलोड की गई है। 18 जनवरी तक ही विद्यार्थी दीक्षांत समारोह के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैंं।

X
Kurukshetra News - haryana news 2384 students will take initiation in traditional costumes at ku convocation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना