• Hindi News
  • Haryana
  • Rewari
  • Kosli News haryana news 24 x 7 days health department team engaged in dealing with corona the country played applause plates bells in honor

24 X 7 दिन कोरोना से निपटने में जुटी स्वास्थ्य विभाग टीम, सम्मान में देश ने बजाई तालियां, थालियां, घंटियां

Rewari News - कोरोना जैसा खतरनाक वायरस देश की एकजुटता को तोड़ नहीं पाया है। बड़ा उदाहरण देखना है तो स्वास्थ्य विभाग की टीमों पर...

Mar 24, 2020, 08:00 AM IST

कोरोना जैसा खतरनाक वायरस देश की एकजुटता को तोड़ नहीं पाया है। बड़ा उदाहरण देखना है तो स्वास्थ्य विभाग की टीमों पर नजर दौड़ाइए, जो कोरोना से लड़ाई में सबसे आगे की पंक्ति में खड़े हैं। दिन-रात स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संदिग्धों के सैंपल लेने के साथ ही क्वारंटाइन लोगों की मेडिकल निगरानी कर रही है। 3 रैपिड रिस्पाॅन्स टीमों के साथ ही 24 घंटे सातों दिन बाकी कर्मियों की अलग-अलग समय में ड्यूटी लगी हुई है। रात के समय भी स्टाफ ड्यूटी पर रहता है। वायरस की घातकता के चलते आइसोलेशन वार्ड के पास से भी सामान्य लोगों को नहीं गुजरने दिया जा रहा, मगर विभाग के कर्मचारी अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं। रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन शाम 5 बजे पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 5 मिनट के लिए देशभर में तालियां, थालियां और घंटियां बजीं, जो इन्हीं के सम्मान में बजाई गई।

हेल्थ और पुलिस... ये घर बैठ काम नहीं करेंगे

वायरस फैला तो सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में पब्लिक डीलिंग बंद कर दी गई। आदेश जारी कर दिए गए कि कर्मचारी घर पर बैठकर काम करें। मगर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के ही कर्मचारी हैं, जो घर पर बैठकर काम नहीं कर सकते। सरकार भी इनके प्रयासों को सराह रही है।

पूरी तरह बॉडी कवर कर ड्यूटी

कोरोना संदिग्धों को एंबुलेंस से लाने और ले जाने के लिए विशेष तौर से एंबुलेंस लगाई गई हैं। इनमें स्पेशल स्टाफ की ही ड्यूटी लगाई गई है। इन कर्मचारियों को सिर से पैर तक प्लास्टिक (पॉलीथिन) के कपड़ों में मौजूद रहना है, ताकि इनके शरीर तक किसी तरह वायरस न पहुंच सके।

ये हेल्पलाइन... यहां से लें मदद

{नागरिक अस्पताल रेवाड़ी 01274-250764

{नागरिक अस्पताल कोसली 01259-275105

मूल मंत्र याद रखें, भीड़ में नहीं जाना : नोडल ऑफिसर

डिप्टी सिविल सर्जन एवं नोडल ऑफिसर डॉ. विजय प्रकाश ने कहा कि लोगों को वर्तमान में मूल मंत्र याद रखने की जरूरत है कि किसी भी सूरत में भीड़ में नहीं जाना। लोग अपने घरों में रहें। यदि लोग बाहर नहीं निकलेंगे तो कोरोना वायरस की चेन टूटेगी। घर में रहते हुए भी अपने हाथ दिन में कई बार साबुन से जरूर धोएं।

रेवाड़ी में ट्रॅामा सेंटर में एम्बुलेंस के साथ अर्ल्ट कोरोना जांच स्वास्थ्य टीम।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना