• Hindi News
  • Harayana
  • Sirsa
  • Sirsa News haryana news 3 thousand autos will be impounded if the documents are not completed in a week

एक सप्ताह में पूरे नहीं कराए दस्तावेज तो बिन परमिट दौड़ते 3 हजार ऑटो होंगे इंपाउंड

Sirsa News - शहर की सड़कों पर 3 हजार से ज्यादा ऑटो बिना परमिट दौड़ते हैं, जबकि परिवहन प्राधिकरण विभाग के पास 1145 ऑटो रजिस्टर्ड हैं।...

Jan 16, 2020, 08:50 AM IST
Sirsa News - haryana news 3 thousand autos will be impounded if the documents are not completed in a week
शहर की सड़कों पर 3 हजार से ज्यादा ऑटो बिना परमिट दौड़ते हैं, जबकि परिवहन प्राधिकरण विभाग के पास 1145 ऑटो रजिस्टर्ड हैं। सड़कों पर बेलगाम दौड़ते यह ऑटो बाजारों में जाम की वजह बनते हैं। वहीं खस्ताहाल ऑटो से सड़क दुर्घटनाएं भी होती हैं। लेकिन विभाग अब इन पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। सहायक आरटीए सचिव ने बुधवार दोपहर ऑटो चालकों को एक सप्ताह में कागजात पूरे करवाने की नसीहत दी। जिसके बाद बिना परमिट ऑटो इंपाउंड किए जाएंगे।

लगातार बढ़ रही ऑटो रिक्शा की तादाद अपने साथ हादसों की संख्या भी बढ़ा रही है। अक्सर देखा जाता है कि मुख्य मार्गों या सड़कों पर ऑटो चालक काफी तेज गति से ऑटो को दौड़ाते हैं। जिनमें चालक नाबालिग या बिना लाइसेंस होता है। अलावा बाजारों में जाम का कारण भी यह ऑटो बनते हैं। इन ऑटो चालकों की मनमानी पर लगाम लगाने को सहायक आरटीए सचिव प्रदीप कुमार, टीएसआई धर्मेंद्र, एसआई विरेंद्र कुमार व प्रकाश कुमार की टीम बस स्टैंड के सामने पहुंची। जहां ऑटो रिक्शा का जमाबड़ा लगा रहता है। उनको एकत्रित कर एक सप्ताह में कागजात पूरे करवाने की नसीहत दी। इसी कड़ी में बिना परमिट दौड़ती एक महिला कॉलेज की बस का चालाना भी किया।

सिरसा। बस स्टैंड के सामने अाॅटाे चालकाें काे नसीहत देते हुए सहायक अारटीए सचिव प्रदीप कुमार।

ज्यादातर ऑटो रिक्शा चालक तोड़ते हैं यातायात नियम

यातायात पुलिस की वर्ष 2017 के दौरान करवाई गई एक सर्वे के मुताबिक शहर में साढ़े 3 हजार से ज्यादा ऑटो रिक्शा हैं, लेकिन परिवहन प्राधिकरण विभाग के पास 1145 ऑटो रिक्शा पंजीकृत हैं। इससे जाहिर है कि शहर की सड़कों पर दौड़ने वाले ज्यादातर ऑटो रिक्शा यातायात नियमों से खासा दूर हैं। विभाग की इस लापरवाही का खामियाजा किसी दिन यात्रियों को भुगतना पड़ सकता है।

पंजाब व राजस्थान नम्बर के भी कई ऑटो चलते हैं शहर में

जिन ऑटो का आरटीए विभाग में कोई रजिस्ट्रेशन नहीं हैं। उनके वाहन का रिकार्ड आरटीए के पास नहीं है। यदि कोई ऑटो चालक अपराध को अंजाम देता है, तो उसका रिकार्ड पुलिस को आरटीए से नहीं मिल पाएगा, क्योंकि शहर में दौड़ते इन ऑटो की भीड़ में पंजाब व राजस्थान के ऑटो भी शामिल हैं। इनमें अधिकतर ऑटो का प्रदूषण जांच प्रमाणपत्र भी नहीं होता।

नियमों की अवहेलना करने वाले ऑटो हाेंगे इंपाउंड : प्रदीप कुमार


X
Sirsa News - haryana news 3 thousand autos will be impounded if the documents are not completed in a week
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना