शाहबाद में 3500 विद्यार्थियों ने दी सक्षम परीक्षा

Kurukshetra News - खंड के राजकीय स्कूलों में शुक्रवार को 3500 से ज्यादा विद्यार्थियों ने सक्षम की परीक्षा दी। सक्षम परीक्षा के लिए...

Feb 15, 2020, 08:45 AM IST
Shahbad News - haryana news 3500 students took competent exam in shahabad

खंड के राजकीय स्कूलों में शुक्रवार को 3500 से ज्यादा विद्यार्थियों ने सक्षम की परीक्षा दी। सक्षम परीक्षा के लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी। जिला परियोजना समन्वयक रामदिया गागट ने बताया कि सक्षम 2.0 कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कक्षा 3 से 8 की गणित व हिंदी की परीक्षा आयोजित की गई जबकि शनिवार को कक्षा 3 से 5 की परिवेश अध्ययन और कक्षा 6 से 8 की सामाजिक व विज्ञान की परीक्षाएं करवाई जाएंगी। 41 स्क्ूलों में हुई सक्षम परीक्षा. उन्होंने बताया कि शाहबाद खंड के 41 प्राथमिक विद्यालयों में सक्षम परीक्षा हुई जिसमें कक्षा 3 से 5 के 1837 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कक्षा 6 से 8 स्तर की परीक्षा 25 विद्यालयों में आयोजित की गई जिसमें 1782 विद्यार्थियों ने भाग लिया।।

उन्होंने कहा कि सही मूल्यांकन से ही सही नीति निर्माण की जा सकेंगी। शाहाबाद खंड के परीक्षा केंद्रों पर 98 अध्यापकों की नियुक्ति पर्यवेक्षक के रूप में की थी। तहसीलदार टीके गौतम ने पर्यवेक्षक के तौर पर कई स्कूलों का दौरा किया। सक्षम की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों से बातचीत भी की।

_photocaption_बाबैन | प्राथमिक स्कूल में सक्षम परीक्षा का निरीक्षण करते नायब तहसीलदार रुपिंद्र सिंह।*photocaption*

बाबैन में 3015 विद्यार्थियों ने दी सक्षम परीक्षा

बाबैन | बाबैन के प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए सक्षम परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षाओं को नकल मुक्त करने के लिए नायब तहसीलदार बाबैन रुपिंद्र सिंह ने खंड बाबैन के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। खंड शिक्षा अधिकारी बाबैन रणबीर सिंह रामपुरा ने बताया कि सक्षम-2 कार्यक्रम के तहत बाबैन खंड में तीसरी से 8वीं की गणित व हिंदी की परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें तीसरी से 5वीं की परिवेश अध्ययन और छठी से 8वीं सामाजिक व विज्ञान की परीक्षाएं हुई। रणबीर सिंह ने बताया कि बाबैन खंड के 35 प्राथमिक स्कूलों व 22 मिडल स्कूलों में यह परीक्षा ली गई। तीसरी से 5वीं के कुल 1650 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। ब्लॉक बाबैन के 22 माध्यमिक व उच्च विद्यालयों में सक्षम परीक्षा आयोजित की गई जिसमें छठी से 8वीं के 1365 विद्यार्थियों का आकलन किया जाएगा।

_photocaption_शाहाबाद | गांव त्योड़ा में सक्षम की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों का निरीक्षण करते पर्यवेक्षक तहसीलदार टीके गौतम।*photocaption*

Shahbad News - haryana news 3500 students took competent exam in shahabad
X
Shahbad News - haryana news 3500 students took competent exam in shahabad
Shahbad News - haryana news 3500 students took competent exam in shahabad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना