भारत को जानो प्रतियोगिता में 36 स्कूलाें के विद्यार्थियों ने लिया भाग

Bhiwani News - भारत विकास परिषद की ओर से भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को विद्यालय स्तर पर करवाई गई, जिसे दो भागों...

Oct 12, 2019, 08:55 AM IST
भारत विकास परिषद की ओर से भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को विद्यालय स्तर पर करवाई गई, जिसे दो भागों में बांटा गया।

परिषद के संयोजक राजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष भारत विकास परिषद द्वारा विद्यालयों में यह प्रतियोगिता करवाई जाती है जिसमें छात्र-छात्राएं बढ़ चढ़कर भाग लेती हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता को दो भागों में बाटा गया है। जूनियर वर्ग व सीनियर वर्ग में प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई है। जूनियर वर्ग में कक्षा छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। सीनियर वर्ग में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के बाद प्रत्येक विद्यालय से जूनियर व सीनियर वर्ग के लिए एक-एक टीम निकाली जाएगी। टीम में दो छात्र होंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में तीन दर्जन के करीब स्कूलों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का दूसरा स्तर प्रश्नोतरी प्रतियोगिता इसी माह के अंत में तोशाम में ही होगी। वहीं प्रांतीय प्रतियोगिता भी 17 नवंबर को तोशाम में ही होगी। प्रांतीय प्रतियोगिता में लगभग 90 टीमें भाग लेंगी।

भारत विकास परिषद की भारत को जानो प्रतियोगिता में भाग लेते विद्यार्थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना