‘डोर टू डोर जाकर लोगों को टीबी बचाव के टिप्स दें’

Bhiwani News - स्वास्थ्य कर्मी डोर टू डोर अभियान चलाकर आमजन को टीबी बचाव के बारे में जागरूक करें तथा सरकार द्वारा टीबी मरीजों को...

Sep 14, 2019, 07:32 AM IST
Bhiwani News - haryana news 39go door to door and give people tb prevention tips39
स्वास्थ्य कर्मी डोर टू डोर अभियान चलाकर आमजन को टीबी बचाव के बारे में जागरूक करें तथा सरकार द्वारा टीबी मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी दें।

यह बात एडीसी डाॅ. मनोज कुमार ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए सभागार में सरकारी व गैर सरकारी अस्पताओं के चिकित्सकों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि 16 सितंबर से 30 सितंबर तक टीबी फ्री इंडिया कैंपेन चलाया जाएगा। इस अभियान के दौरान स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जा कर लोगों को टीबी के लक्षणों व बचाव के बारे में बताएंगे और लक्षण लगने पर उक्त नागरिक का सैंपल लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि निक्षय पोषण योजना के तहत प्रत्येक अधिसूचित टीबी रोगी के लिए प्रतिमाह 500 रुपये प्रोत्साहन एंटी टीबी उपचार की पूरी अवधि के लिए डीबीटी द्वारा दिया जाता है। अभियान के दौरान सभी स्वास्थ्यकर्मी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करें और लोगों को टीबी से बचाव व रोगियों को मिलने वाली उपचार सुविधा के बारे में अवगत करवाएं। इस अवसर पर सीएमओ डाॅ. आदित्य स्वरूप गुप्ता सहित विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी चिकित्सक मौजूद थे।

भिवानी। चिकित्सकों को संबोधित करते एडीसी डाॅ. मनोज कुमार, साथ में हैं सीएमओ डाॅ. आदित्य स्वरूप गुप्ता।

X
Bhiwani News - haryana news 39go door to door and give people tb prevention tips39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना