‘सूर्य देवता की आराधना का पर्व है मकर संक्रांति’

Karnal News - मकर संक्रांति के अवसर पर दिनेश गुलाटी द्वारा संचालित एलआईसी योग कक्षा में इस पर्व को बहुत धूमधाम के साथ मनाया गया।...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news 39makar sankranti39 is the festival of worship of the sun god
मकर संक्रांति के अवसर पर दिनेश गुलाटी द्वारा संचालित एलआईसी योग कक्षा में इस पर्व को बहुत धूमधाम के साथ मनाया गया। कक्षा में हवन का आयोजन किया गया। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ आहुति दी गई। हवन के पश्चात सभी भजनों पर झूमे। इस पर्व को उत्सव के रूप में मनाया। सभी योग शिक्षक और साधक यहां मौजूद रहे। मुख्य शिक्षक दिनेश गुलाटी ने सभी को मकर संक्रांति के पर्व की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि यह पर्व सूर्य देवता की आराधना का त्योहार है। इस त्योहार को संपूर्ण भारतवर्ष में अलग-अलग नामों से मनाया जाता है। यह त्योहार सकारात्मकता का प्रतीक माना गया है और बुराइयों और नकारात्मकता को समाप्त करने का दिन है। मकर संक्रांति का सांस्कृतिक, वैज्ञानिक और धार्मिक महत्व भी है। यह त्योहार जीवन में नव स्फूर्ति और आनंद का संचार करता है। कार्यक्रम के बाद कंबल वितरित किए गए। इस मौके पर प्रीति गुलाटी, राधिका भाटिया, नीलम बठला, शिवानी कंबोज, नवीन संदूजा, नवीन जिंदल, राजेंद्र पपनेजा, जसवंत सिंह, सुशील कंबोज, संदीप, सतबीर, आजाद दहिया, गुरदीप सिंह वालिया, वर्षा छाबड़ा, माया, सुनीता चावला, रामरति, कोमल व सत्या मौजूद रहे।

त्योहार
करनाल. मकर संक्रांति को लेकर एलआईसी में योग कक्षा द्वारा आयोजित हवन में आहुति डालते लोग।

X
Karnal News - haryana news 39makar sankranti39 is the festival of worship of the sun god
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना