पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Karnal News Haryana News 39young Generation Should Try To Work With Patience39

‘युवा पीढ़ी को धैर्य के साथ कर्म करने का प्रयत्न करना चाहिए’

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

डीएवी पीजी कॉलेज में उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार के निर्देशन में आयोजित श्रीमद्भागवत गीता के विशेष संदर्भ के साथ ज्ञान, कर्म और भक्ति के माध्यम से मोक्ष की ओर अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ विधिवत रूप से मुख्य अतिथि हरियाणा सरकार के रिटायर्ड अतिरिक्त मुख्य सचिव आईएएस रोशनलाल सैनी ने करते हुए कहा कि श्रीमद्भागवत गीता भगवान के मुख से निकला हुआ पवित्र संदेश है जो निष्काम भाव से कर्म करने की प्रेरणा देता है उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को धैर्य के साथ कर्म करने का प्रय| करना चाहिए क्योंकि कर्त्तव्य पालन करते हुए भी वह मोक्ष को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को श्रीमद्भागवत गीता के निरंतर अध्ययन के लिए प्रेरित किया और कहा कि वह क्रोध को त्यागकर विद्या ग्रहण करने में रुचि रखे।

गीता विश्व स्तर पर एक पवित्र ग्रंथ के रूप में प्रसिद्ध है : हेवार्ड कैलिफोर्निया से डॉ. अनिता कपूर ने कहा कि आज गीता विश्व स्तर पर एक पवित्र ग्रंथ के रूप में प्रसिद्ध है जो विश्व के देशों में भगवान श्री कृष्ण के मुखारविंद से निकलने वाली वाणी को जन-जन तक पहुंचा रहा है जिससे प्रकृति के सभी जीवों का कल्याण हो सकता है।

गीता मोक्षदायिनी है : हरीश रंगा

वशिष्ट अतिथि पुलिस महानिरीक्षक डॉ. हरीश कुमार रंगा ने कहा कि गीता मोक्षदायिनी है जो हमें विचलित होने पर अपनी शरण में लेकर मार्गदर्शन करती है उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति गीता को अपने जीवन में आत्मसात कर लेता है वह कभी दुखी नहीं हो सकता उसका जीवन मंगलमय हो जाता है।

करनाल. डीएवी पीजी कॉलेज में श्रीम‌‌द‌्भागवत गीता के विशेष संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में संबोधित करते मुख्य अतिथि।
खबरें और भी हैं...