ब्लॉक स्तर पर लगे पेंशन बनवाने के शिविर में उमड़ी भीड़, 404 बुजुर्गों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

Jind News - जिलास्तर पर पेंशन बनवाने के लिए लगने वाले कैंपों में भीड़ अधिक होने पर जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा ब्लॉक स्तर पर...

Dec 04, 2019, 08:55 AM IST
जिलास्तर पर पेंशन बनवाने के लिए लगने वाले कैंपों में भीड़ अधिक होने पर जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाने का फैसला लिया है। कई सालों के बाद ब्लॉक स्तर पर पेंशन बनवाने के लिए लगे कैंप में भारी संख्या में लोग पहुंचे। लोगों की भीड़ अधिक होने पर व्यवस्था बनवाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के आने के बाद व्यवस्था बनी। सुबह से ही उपमंडल कार्यालय में पेंशन बनवाने वाले लोग पहुंचने लगे थे। पेंशन बनवाने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक थी।

जिलास्तर की बजाए ब्लॉक स्तर पर लगे पेंशन के कैंप से लोगों को राहत मिली। इससे पहले जींद जाने पर पूरा दिन लोगों को आने-जाने में लग जाता था। लोगों द्वारा पहले भी ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाने की मांग की जाती रही थी ताकि लोगों को पेंशन बनवाने के लिए जींद न जाना पड़े। अब हर ब्लॉकस्तर के लिए अलग-अलग दिन तय करने से उस ब्लॉक के लोग पेंशन बनवाने के लिए अपने ब्लॉक में ही जा सकते है। यहां पर लगे कैंप में व्यवस्था का जायजा लेने के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी सरोज बाला भी पहुंचीं। समाज कल्याण विभाग द्वारा के कार्यालय से पहुंचे अधिकारियों के अलावा डॉक्टरों के पैनल में डॉ. नीति, डॉ. राजेश मित्तल शामिल थे। पेंशन बनवाने के लिए 404 ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया। इसमें से 388 पेंशन बनवाने वालों ने अपने कागजात जमा करवाए। जिला समाज कल्याण अधिकारी सरोज बाला ने बताया कि हर महीने के पहले मंगलवार को उपमंडल कार्यालय में प्रथम फ्लोर पर बीडीपीओ ऑफिस में पेंशन कैंप ब्लॉक स्तर पर लगेगा। हर ब्लॉक के लिए अलग-अलग दिन तय किए है ताकि लोगों को पेंशन बनवाने के लिए परेशानी न हो।

उचाना. उपमंडल कार्यालय पर बीडीपीओ ऑफिस में पेंशन के लिए लाइन में लगे लोग।

पेंशन के लिए अलेवा ब्लाॅक में नहीं लगा मेडिकल कैंप

भास्कर न्यूज | अलेवा

समाज कल्याण विभाग की अाेर से खंड अलेवा में दिसंबर के पहले मंगलवार को लगाए जाने वाले मेडिकल कैंप की सूचना मिलने पर काफी संख्या में विभिन्न गांवाें से मेडिकल जांच कराने बुजुर्ग खंड कार्यालय पहुंचे, लेकिन खंड कार्यालय में किसी भी डाॅक्टर के न मिलने से परेशान बुजुर्गों ने एकत्र होकर विभाग व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

जिला समाज कल्याण अधिकारी सरोज बाला का कहना है कि बुजुर्गों की मेडिकल जांच कराने के लिए अलेवा में नहीं, बल्कि उचाना में मेडिकल कैंप लगाया गया है। जिले में चिकित्सकों की कमी के चलते 2-2 ब्लाॅक के लोगों के लिए एक खंड में मेडिकल कैंप लगाकर जांच की जा रही है। अलेवा खंड के विभिन्न गांव के बुजुर्ग उचाना कैंप में पहुंचकर अपना कार्य करवा सकते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना