अधर में लटके नप के पहली मंजिल के निर्माण पर अब 50 लाख Rs. होंगे खर्च

Fatehabad News - नगर परिषद द्वारा परिषद परिसर में पहली मंजिल पर एक भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। जो बजट कम पड़ने के कारण अधर में...

Dec 10, 2019, 08:52 AM IST
Tohana News - haryana news 50 lakh on the construction of the first floor of the nap hanging in the balance will cost
नगर परिषद द्वारा परिषद परिसर में पहली मंजिल पर एक भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। जो बजट कम पड़ने के कारण अधर में लटक गया था। हालांकि पहले इसके लिए 25 लाख रुपये का बजट पारित किया गया था लेकिन उस बजट में निर्माण कार्य पूरा न होने के कारण अब नगर परिषद इस निर्माण पर 25 नहीं 50 लाख रुपये खर्च करेगी।

इस कारण कम पड़ा बजट

परिषद परिसर के एक हिस्से के ऊपर उक्त निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। हालांकि इस निर्माण कार्य के नीचे 6 कमरे बने हुए हैं। जिनमें गृहकर विभाग, ऑडिटर ऑफिस, 2 जेई कार्यालय, भवन निरीक्षक कार्यालय व एक एमई का कार्यालय बना हुआ है। पहले योजना के तहत ऊपरी मंजिल का निर्माण पहले वाले निर्माण के बने पिलरों पर ही बनाया जाना था लेकिन 25 लाख का बजट पारित होने के बाद जब नक्शा नवीश ने जांच की तो बताया कि पहले वाले पिलर नए भवन का भार सहन करने में सक्षम नहीं हैं। उसके बाद अतिरिक्त बजट की मांग करते हुए पहले पारित 25 लाख रुपयों से निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था। बजट कम पड़ने व अतिरिक्त बजट मंजूर न होने के कारण इसका निर्माण बीच में ही रोक दिया गया था। अब डीसी ने इसके अतिरिक्त बजट की स्वीकृति दे दी है।

टोहाना। नगर परिषद परिसर में बजट कम पड़ने से अधर में लटका पहली मंजिल का निर्माण कार्य।

बजट की स्वीकृति मिल गई है


अधिकारियों के कार्यालय और मीटिंग हाल बनेगा

नगर परिषद में काम के लिए आने वाले लोगों को ऊपर चढ़ने में परेशानी न हो इसलिए पहली मंजिल पर केवल अधिकारियों के कार्यालय व एक मीटिंग हाल का निर्माण ही किया जाएगा। वहां पर एक जनरल मीटिंग हाल, एक रसोई व बाथरूम बनाए जाएंगे। इसके अलावा एक्सईएन तथा दो एमई के लिए कार्यालय बनाए जाएंगे। एक कमरा लिपिक के लिए बनाया जाएगा।

X
Tohana News - haryana news 50 lakh on the construction of the first floor of the nap hanging in the balance will cost
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना