25 करोड़ से बनेंगी शहर की 544 गलियां, 327 पर काम जारी

Sirsa News - शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही करीब 25 करोड़ रुपये की लागत से शहर के सभी 31 वार्डों की 544 गलियों का निर्माण किया...

Jan 16, 2020, 08:50 AM IST
Sirsa News - haryana news 544 lanes of the city will be built with 25 crores work on 327 continues
शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही करीब 25 करोड़ रुपये की लागत से शहर के सभी 31 वार्डों की 544 गलियों का निर्माण किया जाएगा। जमीनी स्तर पर इसका काम शुरू हो गया और अधिकारियों ने एस्टीमेट बनाना शुरू कर दिया है। कुल 31 वार्डों में से शहर के 15 वार्डों की गलियों का एस्टीमेट तो बनकर भी तैयार हो गया है। जबकि 16 वार्डों में की गलियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। एस्टीमेट तैयार होते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

नगर परिषद की हाउस की मीटिंग पिछले वर्ष 19 फरवरी को हुई थी। इसमें फैसला लिया गया था कि शहर की विभिन्न कॉलोनियाें आैर वार्डों की खस्ताहाल गलियों की सड़कों का निर्माण किया जाए। मीटिंग में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ था कि शहर के सभी 31 वार्डों की 544 गलियों का निर्माण किया जाएगा। लेकिन अभी तक इस पर काम शुरू नहीं हो पाया था।

अब नगर परिषद प्रशासन ने गलियों के निर्माण पर आने वाले खर्चे को लेकर एस्टीमेट बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि कुछ 31 वार्डों में से 15 वार्डों की गलियों का एस्टीमेट बनकर तैयार भी हो चुका है जबकि अन्य 16 वार्डों की गलियों के लिए एस्टीमेट बनाने का काम चल रहा है।

ये काम पूरा होते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इन गलियों के निर्माण के लिए नगर परिषद प्रशासन ने 25 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया है।

सिरसा। हिसार रोड स्थित जंडी वाली गली का निर्माण करते मिस्त्री और मजदूर।

6 से 8 महीने में हो जाएंगी तैयार

नगर परिषद की ओर से इस समय शहरी कॉलोनियों में 327 गलियों का निर्माण कार्य चल रहा है। विभिन्न वार्डों में बन रही गलियां 6 से 8 माह के भीतर बनकर तैयार हो जाएंगी। इससे शहरवासियों को खस्ताहाल गलियों से राहत मिलेगी। शहर की गलियां सुंदर भी नजर आएंगी और सड़काें पर गड्‌ढों के कारण होने वाले सड़क हादसों पर भी रोक लग पाएगी।

एस्टीमेट किया जा रहा तैयार: रणधीर सिंह


X
Sirsa News - haryana news 544 lanes of the city will be built with 25 crores work on 327 continues
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना