एक ही रात में हुई 58.4 एमएम बारिश से मिला लोगों को सुकून

Karnal News - करनाल. सुबह हुई बारिश के दौरान सड़क से गुजरतीं युवतियां। भास्कर न्यूज | करनाल सावन के बाद भादो की बरसात ने लोगों...

Bhaskar News Network

Aug 19, 2019, 08:00 AM IST
Karnal News - haryana news 584 mm rain in one night people got relief
करनाल. सुबह हुई बारिश के दौरान सड़क से गुजरतीं युवतियां।

भास्कर न्यूज | करनाल

सावन के बाद भादो की बरसात ने लोगों काे सुकून दिया है। उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। रविवार को जहां बूंदाबांदी हुई, वहीं शनिवार की रात को बादल जमकर बरसे। एक ही रात में 58.4 एमएम बारिश रिकाॅर्ड हुई। मौसम विभाग के अनुसार 19 अगस्त को फिर से बारिश और उसके बाद 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बारिश होने के आसार हैं।

रविवार को कुछ समय को छोड़कर दिनभर आसमान में बादल छाए रहे, जिस कारण तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं जा सका। न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 24 डिग्री तक लुढ़क आया है। हालांकि रविवार को बारिश न होने पर भी लोगों ने राहत महसूस की, क्योंकि रविवार के दिन नौकरी पेशा व अन्य लोगों को अपने सप्ताहभर से वेटिंग में चल रहे बहुत सारे काम भी निपटाने होते हैं। इसलिए मौसम साफ रहने से लोगों ने राहत महसूस की।

जीरी फसल को फायदा

किसान रामकिशन, सुरेंद्र सिंह व राजबीर सिंह का कहना है कि इन दिनों बारिश का जीरी की फसल पर कोई नुकसान नहीं है, बल्कि फायदा है। क्योंकि बारिश का पानी सीधे पौधे की गोब में जाता है, जिससे कीड़ा वगैरह नहीं बनेगा, जो बना होगा वह भी खत्म होगा।

X
Karnal News - haryana news 584 mm rain in one night people got relief
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना