भिगान टोल प्लाजा से 60 फीसदी फास्टैग और कैश लाइन से गुजर रहे 40% वाहन चालक

Sonipat News - गन्नौर | नेशनल हाईवे-44 पर भिगान के पास बने टोल प्लाजा पर फास्टैग चालक बढ़ रहे हैं। इसके चलते टोल पर जाम के हालात पर...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Ganaur News - haryana news 60 fastag from bhegan toll plaza and 40 drivers passing through cash line
गन्नौर | नेशनल हाईवे-44 पर भिगान के पास बने टोल प्लाजा पर फास्टैग चालक बढ़ रहे हैं। इसके चलते टोल पर जाम के हालात पर काफी असर पड़ा है। अब टोल से करीब 60 फीसद चालक फास्टैग व 40 फीसद चालक कैश की लाइन से निकल रहे है। ऐसे में फास्टैग से टोल राशि का भुगतान भी पहले से कई गुना बढ़ गया है। टोल प्लाजा पर 6 लाइनें फास्टैग व 3 लाइन कैश की बना रखी हैं। फास्टैग वाली लाइन में बिना फास्टैग लगी गाड़ी घुसने पर डबल टोल वसूला जाता है।

सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय की ओर से 1 दिसंबर से फास्टैग अनिवार्य करने की घोषणा के बाद से फास्टैग लेने के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी। भिगान टोल के पीआरओ कपिल के मुताबिक टोल प्लाजा पर पहले भी कुछ लाइन फास्टैग की बनी थी, लेकिन लोग कैश टोल राशि देकर निकल जाते थे। ऐसे में टोल पर फास्टैग चालक करीब 10-15 फीसद था, लेकिन जब से फास्टैग अनिवार्य हुआ है तो फास्टैग चालकों में जागरूकता बढ़ी है। उन्होंने बताया कि टोल प्लाजा से 60 फीसद फास्टैग व 40 फीसद चालक कैश लाइन से गुजर रहे हैं। इसके लिए 6 लाइन फास्टैग व 3 कैश की लाइनें बनी हैं।

गन्नौर. भिगान टोल प्लाजा से गुजरते वाहन चालक।

जाम की नहीं रहती समस्या

पीआरओ कपिल ने बताया कि फास्टैग के प्रति जागरूकता बढ़ने के साथ ही टोल प्लाजा पर जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिली है। पहले अकसर कैश से गुजरने वालों की संख्या ज्यादा होने पर टोल पर वाहनों की कतार लग जाती थी। जिससे कि जाम के हालात पैदा हो जाते थे। लेकिन अब फास्टैग चालक बढ़े तो जाम से मिलने वाली समस्या से छुटकारा मिला है। अब थोड़े समय के अंतराल में चालक टोल प्लाजा से निकल जाता है। बताया िक फास्टैग वाली लाइन में बिना फास्टैग लगी गाड़ी घुसने पर डबल टोल वसूला जाता है। कुछ काे चेतावनी देकर टाेल के रुपए वसूल छाेड़ देते हैं।

X
Ganaur News - haryana news 60 fastag from bhegan toll plaza and 40 drivers passing through cash line
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना