• Hindi News
  • Haryana
  • Karnal
  • Karnal News haryana news 90 students learned read and listen to the story learned in the barkha series

90 छात्रों ने बरखा सिरीज में सीखा कहानी पढ़ना, सुनना और लिखना

Karnal News - राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करनाल में शनिवार को जिला स्तरीय बरखा सीरिज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।...

Sep 01, 2019, 08:10 AM IST
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करनाल में शनिवार को जिला स्तरीय बरखा सीरिज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा दूसरी व तीसरी के 6 ब्लाॅकों के 90 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में कक्षा दूसरी के लिए कहानी पढ़ना व कहानी सुनाना है।

जबकि तीसरी कक्षा के लिए कहानी पढ़ना, सुनना, व कहानी लिखाना था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी व सीएमजीजीए अर्पूवा रहीं। सीएमजीजीए ने विद्यार्थियों को कहा कि प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए। प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों का शिक्षा के साथ मनोबल भी बढ़ता है। मुख्य अतिथियों की ओर से बच्चों को सर्टिफिकेट बांटे गए। स्टोरी रीडिंग में साजन प्रथम, स्टोरी टेलिंग में आर्यन, स्टोरी रीडिंग यशप्रीत, स्टोरी टेलिंग हरकिरत, स्टोरी राइटिंग में अमन पर रहे। इस अवसर पर एबीआरसी सैलिजा व ईशा ने अहम भूमिका निभाई।

करनाल. बरखा सिरीज प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को सम्मानित करते जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी व सीएमजीजीए अपूर्वा।

पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय महाविद्यालय में मॉक प्रेस काॅन्फ्रेंस

करनाल | पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय महाविद्यालय में शनिवार को मास कम्युनिकेशन विभाग की ओर से एक मॉक प्रेस काॅन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। स्मार्ट सिटी विषय पर बुलाई गई इस प्रेस काॅन्फ्रेंस में पत्रकारिता के विद्यार्थियों ने मेयर की भूमिका निभाई और पत्रकार बनकर मेयर से सवाल भी पूछे।

मेयर की भूमिका निभा रहीं छात्रा रिशु तिवारी ने स्मार्ट सिटी योजना के बारे में जानकारी दी और शहर के विकास का खाका खींचा। रिशु ने कहा कि शहर के आम लोगों की भागीदारी से ही सरकार को स्मार्ट सिटी अभियान में सफलता हासिल हो सकती है अन्यथा नहीं।

करनाल. पंडित चिरंजीलाल शर्मा महाविद्यालय में मास कम्युनिकेशन विभाग की ओर से मॉक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार बनकर सवाल पूछती छात्रा।

पार्किंग की समस्या को लेकर किए सवाल

पत्रकार की भूमिका निभा रहे जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने शहर में पार्किंग की समस्या, जल शक्ति मिशन, स्वच्छता अभियान, स्ट्रीट लाइट एवं गलियों व सड़कों के निर्माण के संबंध में मेयर से सवाल किए। मेयर ने परिपक्वता एवं समझदारी का परिचय देते हुए पत्रकारों के सभी सवालों के सुलझे हुए जवाब दिए। सोनाली, कार्तिक कपूर, कवि शर्मा, अंकित राठी, रूही, बिट्टू, प्रीति और प्रदीप कुमार दिवाकर कुमार, विवेक व मुकुल और शिवानी ने कार्यक्रम में अपनी भूमिका निभाई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना