रोजगार मेले में पहुंचे 950 युवा, 391 हुए शॉर्टलिस्ट, 134 को मिला ऑफर लेटर

Sirsa News - स्थानीय पटवार भवन में जिला रोजगार कार्यालय द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। विधायक दुड़ाराम ने रोजगार मेले...

Feb 15, 2020, 08:50 AM IST
Sirsa News - haryana news 950 youth reached employment fair 391 shortlisted 134 got offer letter

स्थानीय पटवार भवन में जिला रोजगार कार्यालय द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। विधायक दुड़ाराम ने रोजगार मेले में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों द्वारा अपनी स्टालें लगाकर युवाओं के कागजात चेक किए गए तथा योग्य युवाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया तथा कुछ को ऑफर लेटर भी दिए गए।

जिला रोजगार अधिकारी नृपेंद्र सांगवान ने बताया कि रोजगार मेले में कुल 950 बेरोजगार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया जिनमें से विभिन्न कंपनियों द्वारा 391 युवाओं को शॉर्टलिस्टेड किया गया है। इसके अलावा 134 युवाओं को कंपनियों की तरफ से ऑफर लेटर भी दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन युवाओं को शॉर्टलिस्टेड किया गया है उनको कंपनी फोन कर ट्रेनिंग के लिए बुलाएगी। रोजगार मेले में जिला रोजगार अधिकारी नृपेंद्र सांगवान, सहायक रोजगार अधिकारी राजेश कुमार, सुनील कुमारी एवं अन्य अधिकारियों ने मुख्यातिथि विधायक दुड़ा राम को बुके भेंट व स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया। रोजगार मेले के शुभारंभ अवसर पर विधायक ने सर्वप्रथम स्थानीय पटवार भवन में लगाई गई विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की।

विदेशों में नौकरी चाहने वालों के लिए सरकार ने अलग विभाग का गठन किया: दुड़ाराम


विधायक दुड़ा राम ने रोजगार मेले में आए युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2020 का दूसरा महीना शुरू हो गया है। राज्य सरकार ने इस वर्ष रोजगार के क्षेत्र में नये प्रतिमान स्थापित करने का निर्णय लिया है, जिसकी शुरूआत प्रदेश के अन्य जिलों में गत माह की गई। उन्होंने कहा कि न केवल सरकारी क्षेत्र में बल्कि रोजगार मेलों के जरिए निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके लिए बड़ी कारपोरेट कम्पनियों से एमओयू भी हुए है। विदेशों में नौकरी के चाहने वालों के लिए भी राज्य सरकार ने अलग से विभाग का गठन किया है। रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गई है, जिनका आने वाले दिनों में खुशनुमा परिणाम देखने को मिलेंगे। विधायक ने रोजगार विभाग एवं सभी कंपनियों को रोजगार मेला लगाने पर हार्दिक बधाई दी और युवाओं से आह्वान किया कि वे इस सुनहरे मौके का लाभ उठाए।


इस रोजगार मेले में एसपीएस हॉस्पीटल सिरसा, गणपति बायोटेक हिसार, महालक्ष्मी, आदित्य बिरला कैपिटल, एनआईआईटी गुरूग्राम, एमएसडी स्प्रिंग बेल्स स्कूल, एसआईएस सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड, डीसीएम टेक्सटाइल हिसार, भारतीय जीवन बीमा निगम, डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल फतेहाबाद, दी टाईम्स प्रिंट मीडिया सिरसा, नव भारत फर्टीलाइजर लिमिटेड भिवानी, एकता हनी प्राईवेट लिमिटेड फतेहाबाद, पतंजलि फतेहाबाद, आरसेठी फतेहाबाद सहित डेढ़ दर्जन के लगभग कंपनियों ने शिरकत की।

इन कंपनियों ने की शिरकत


फतेहाबाद। रोजगार मेले में जानकारी लेते युवा।

फतेहाबाद। विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण करते विधायक दुड़ा राम।

Sirsa News - haryana news 950 youth reached employment fair 391 shortlisted 134 got offer letter
X
Sirsa News - haryana news 950 youth reached employment fair 391 shortlisted 134 got offer letter
Sirsa News - haryana news 950 youth reached employment fair 391 shortlisted 134 got offer letter
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना